अमेठी, जागरण संवाददाता। केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी के द्वारा खरीद गए भूखंड पर आवास के निर्माण के पहले गुरुवार को भूमि पूजन उनके पुत्र जोहर ईरानी द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अमेठी से सांसद बनने के बाद स्मृति ने तिलोई के एक कार्यक्रम में अमेठी में अपने लिए आवास बनाने का वादा किया था। जो अब पूरा होने जा रहा है।

गौरीगंज के गांव मेदन मवई में केंद्रीय मंत्री ने अपने आवास के लिए 11 बिस्वा जमीन 12 लाख 11 हजार रुपये में 22 फरवरी को खरीदी थी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के चलते अब तक निर्माण शुरू नहीं हो पाया था। गुरुवार को सांसद के आवास के लिए भूमि पूजन होने के साथ ही निर्माण शुरू हो जाएगा। अभी तक केंद्रीय मंत्री चुनाव से पहले किराए पर लिए गए आवास पर ही रहती रही हैं। इसी मकान में सांसद का कैंप कार्यालय भी है।

चुनाव जीतने के बाद केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता व भाजपा नेताओं ने कई जगह आवास के लिए जमीन देखी। नेता रोड पर आवास के लिए एक भूखंड को देखने के लिए स्मृति के पति जुबिन ईरानी भी अमेठी आए थे। हालाकि वह जमीन आवास के लिए फाइनल नहीं हो पाई थी। भाजपा के जिला प्रवक्ता चंद्र मौलि सिंह ने बताया कि दीदी स्मृति के आवास का भूमि पूजन गुरुवार दोपहर 12 बजे होगा। जिसमें पार्टी नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं को भी बुलाया गया है। कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Edited By: Anurag Gupta