Move to Jagran APP

Lucknow University: ऑफलाइन और ऑनलाइन क्लास के झमेले में फंसे समाजशास्त्र के विद्यार्थी

लविवि में समाजशास्त्र के विद्यार्थी आफलाइन और ऑनलाइन क्लास के बीच उलझ गए हैं। समाजशास्त्र विभाग से जब सप्ताह में दो दिन के हिसाब से आफलाइन क्लास लगाने का टाइम टेबल मांगा गया तो विभाग की ओर से पिछले साल का टाइम टेबल दे दिया गया।

By Rafiya NazEdited By: Published: Mon, 07 Dec 2020 12:39 PM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2020 12:39 PM (IST)
Lucknow University: ऑफलाइन और ऑनलाइन क्लास के झमेले में फंसे समाजशास्त्र के विद्यार्थी
लखनऊ विश्‍वविद्यालय में समाजशास्त्र के विद्यार्थी आफलाइन और ऑनलाइन क्लास के बीच उलझ गए हैं।

लखनऊ, जेएनएन। लविवि में समाजशास्त्र के विद्यार्थी आफलाइन और ऑनलाइन क्लास के बीच उलझ गए हैं। समाजशास्त्र विभाग से जब सप्ताह में दो दिन के हिसाब से आफलाइन क्लास लगाने का टाइम टेबल मांगा गया तो विभाग की ओर से पिछले साल का टाइम टेबल दे दिया गया। जिससे भ्रम हुआ है कि क्लास ऑनलाइन होंगे या आफलाइन।

loksabha election banner

लविवि में आफलाइन क्लास को लेकर नया टाइम टेबल सोमवार से लागू कर दिया गया है। जिसके मुताबिक बुधवार और शनिवार को ऑफलाइन और बाकी दिन ऑनलाइन क्लास लेने के लिए कहा गया है। इस बीच में सभी विभागों से अपना टाइम टेबल वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए कहा गया। मगर समाजशास्त्र विभाग की ओर से अगस्त 2018 का टाइम टेबल ही दर्ज कर दिया गया है। जिसमें ऑनलाइन क्लास का कोई जिक्र ही नहीं है। जिससे विद्यार्थियों में भ्रम फैल रहा है। वे परेशान हो रहे हैं।

लविवि में आज से नया टाइम टेबल मगर ज्यादा क्लास ऑनलाइन ही होंगी

लविवि में सोमवार से नया टाइम टेबल लागू हो गया है। जिसमें सप्ताह में केवल दो दिन ही आफलाइन क्लास चलाने की इजाजत विभागों को दी गई है। केवल वे विभाग जिनमें विद्यार्थियों की संख्या बहुत कम है वे ही सभी दिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए क्लास शुरू कर सकते हैं। कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने बताया कि हमारी कोशिश है कि अभी भी अधिकांश पढ़ाई ऑनलाइन ही हो। इसलिए टाइम टेबल में दो दिन आफलाइन पढ़ाई के लिए दिए गए हैं। बाकी दिन स्लेट एप के जरिये पढ़ाई करवाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.