Move to Jagran APP

Republic Day 2019: स्नाइपर्स कमांडो और स्पॉट क्लस्टर पहली बार परेड में दिखाएंगे जज्बा

काले रंग की वर्दी में एम8-80 गन के साथ रहे मुस्तैद। आंखों में चमक जेहन में जुनून भरकर की कदमताल।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 07:22 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 07:57 AM (IST)
Republic Day 2019: स्नाइपर्स कमांडो और स्पॉट क्लस्टर पहली बार परेड में दिखाएंगे जज्बा
Republic Day 2019: स्नाइपर्स कमांडो और स्पॉट क्लस्टर पहली बार परेड में दिखाएंगे जज्बा

लखनऊ, जेएनएन। गणतंत्र दिवस की परेड में पहली बार एटीएस के स्नाइपर्स कमांडो और स्पॉट क्लस्टर दिखेंगे। गुरुवार को फुल डे्रस रिहर्सल के दौरान एटीएस सीओ ह्दयानंद सिंह की अगुवाई में और इंस्पेक्टर पवन कुमार, परेड कमांडर प्रेम सिंह के साथ काली वर्दी में एम 8-80 गन के मुस्तैद स्नाइपर्स कमांडो और स्पॉट क्लस्टर कदम से कदम मिलाते दिखे। 

loksabha election banner

एटीएस की टीम से कुल 31 जवान और उनके साथ बीडीएस (बम निरोधी दस्ता), डॉग स्क्वायड और फाइटर व अन्य टीमें थीं। आंखों में चमक, जहन में जोश औैर जज्बे के साथ कदमताल कर रही जवानों की यह टुकड़ी पूरी परेड का मुख्य आकर्षण रही। 

 

विशेष ऑपरेशन में लगाए जाते हैं स्नाइपर्स कमांडो 

स्नाइपर्स कमांडो विशेष ऑपरेशन में लगाए जाते हैं। यह बेहद फुर्तीले होते हैं और इन्हें देश और विदेशों में कड़ा प्रशिक्षण दिया जाता है। इनका मुख्य काम आतंकियों के मंसूबों को नेस्तनाबूद करना होता है। 

 

समूह में अटैक करते हैं क्लस्टर 

क्लस्टर फाइटर समूह में अटैक करते हैं। यह हलके अत्याधुनिक हथियारों से लैस होते हैं। अपनी टुकड़ी के साथ योजनाबद्ध तरीके से दुश्मन पर हमला करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.