लखनऊ (जेएनएन)। लोकसभा चुनाव (2014) में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतरीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद पहली बार अमेठी दौरे पर आ रही हैं। स्मृति ईरानी का दो दिनी अमेठी दौरा कल से शुरू होगा। 

कांग्रेस का गढ़ माना जाने वाला अमेठी जिला पूर्व अभिनेत्री और केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी की वरीयता में शामिल है।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार का तोहफा : माफ होगा बिजली बकाएदारों का सरचार्ज

मानव संसाधन मंत्रालय के बाद अब कपड़ा मंत्रालय का कार्य संभाल चुकीं स्मृति ईरानी अमेठी दौरा में तिलोई में 200 बेड के अस्पताल का उद्घाटन करने के साथ ही जामो के आईटीआई गौरा में कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन करेंगी। इसके साथ ही अमेठी के एनआईओएस स्कूल रामनगर रोड स्थित ट्रेनिंग कैम्प तथा गुंगवाछ में रामदुलारी महाविद्यालय में उद्घाटन करेंगी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री मुसाफिरखाना में एक प्राथमिक विद्यालय में श्रम दान भी करेंगी।

यह भी पढ़ें: पंद्रह दिन बीते संपत्ति का ब्यौरा देने से कतरा गए ज्यादातर मंत्री

स्मृति ईरानी कल प्रात: 9: 30 बजे जनपद अमेठी के तिलोई में 200 बेड के अस्पताल का उद्घाटन करेंगी। 11:00 बजे अमेठी जनपद के जामो के आईटीआई गौरा में कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन करेंगी। 12: 00 बजे मुसाफिरखाना स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में श्रम दान करेंगी। 2:00 बजे अमेठी के एनआईओएस स्कूल रामनगर रोड स्थित ट्रेनिंग कैम्प का उद्घाटन करेगी।

03:00 बजे नगर पंचायत अमेठी के सुलभ शौचालय की महिलाओं को चेक वितरण करने के बाद 04: 00 बजे से अमेठी के गुंगवाछ के रामदुलारी महाविद्यालय में उद्घाटन करेंगी।कल अमेठी में उनका रात्रि विश्राम का कार्यक्रम एचएएल या बीएचएल के गेस्ट हॉउस में होगा। 

नौ अप्रैल को स्मृति ईरानी प्रात: नौ बजे से टीकरमाफी में उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगी। इसके बाद दिन में 12:00 बजे दिल्ली के लिए वापस रवाना होंगी।

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप