लखनऊ। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी देश की नई शिक्षा नीति पर उत्तर प्रदेश का पक्ष जानने के साथ ही राज्य सरकार के प्रयास की आज लखनऊ में समीक्षा करेंगी। स्मृति ईरानी नई शिक्षा नीति को लेकर हर राज्य का पक्ष जानने के साथ वहां की कार्रवाई की समीक्षा कर रही है। इसके अलावा स्मृति ईरानी का आज लखनऊ में राज्यपाल राम नाईक से भी मिलने का कार्यक्रम है।

लखनऊ में मध्य क्षेत्र के राज्यों की बैठक होगी, जिसमें मेजबान उत्तर प्रदेश के साथ उत्तराखंड, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री व अधिकारी हिस्सा लेंगे। बैठक डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में होगी।

केंद्र सरकार देश की नई शिक्षा नीति का ड्राफ्ट फाइनल करने के लिए कई स्तरों पर विचार-विमर्श कर रही है। माना जा रहा है कि नई शिक्षा नीति में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के साथ ही कौशल विकास को भी शामिल करने की वकालत हो रही है। स्मृति ईरानी आज लखनऊ में इसी मामले को लेकर मध्य भारत के राज्यों के शिक्षा मंत्री व अफसरों के साथ बैठक करेंगी। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी, माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली के साथ इनके विभाग के प्रमुख सचिव, सचिव व निदेशक भी रहेंगे। सचिव उच्च शिक्षा अनिल गर्ग प्रदेश सरकार का कार्यवृत पेश करेंगे।

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस