Move to Jagran APP

छह भारतीय नेपाल में हुए गिरफ्तार, लगे संगीन आरोप Lakhimpur News

नेपाल पुलिस ने छह भारतीयों को किया गिरफ्तार। सभी आरोपित युवक पड़ोसी जिला बहराइच के हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 05:03 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 08:01 AM (IST)
छह भारतीय नेपाल में हुए गिरफ्तार, लगे संगीन आरोप Lakhimpur News
छह भारतीय नेपाल में हुए गिरफ्तार, लगे संगीन आरोप Lakhimpur News

लखीमपुर, जेएनएन।  नेपाल के शहर धनगढ़ी में वहीं की पुलिस ने छह भारतीयों को ठगी व धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। सभी भारतीय युवक जिला बहराइच के निवासी हैं। नेपाल में भारतीयों के पकड़े जाने की दो दिन में यह दूसरी घटना है। गुरुवार को दो भारतीय बाबाओं को बच्चा चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था, जो वहां पर पत्थर के नग आदि बेचने का काम करते थे। 

loksabha election banner

जिला बहराइच के तहसील प्रयागपुर निवासी शैलेंद्र त्रिपाठी (26), सोही निवासी निरंजन ङ्क्षसह (29), नरपत ङ्क्षसह (24), आशीष ङ्क्षसह (23), ङ्क्षबदेश्वरी ङ्क्षसह (30) व पंकज कुमार तिवारी (39) नेपाल के शहर धनगढ़ी में स्क्रैच कार्ड के बदले उपहार देने का काम करके रोजी रोटी कमा रहे थे। शुक्रवार को धनगढ़ी के वार्ड नंबर चार से नेपाल पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उन पर जनता से ठगी व धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इनके पास से 45,000 रुपये व तीन मोबाइल और कुछ स्क्रैच कार्ड बरामद किए हैं। पुलिस ने सभी छह लोगों को जेल भेज दिया है। नेपाल पुलिस द्वारा ठगी व बच्चा चोरी करने के आरोप में बीते दो दिनों में भारतीयों को गिरफ्तार करने की यह दूसरी घटना है। भारतीय बाबाओं को गिरफ्तार करने के बाद शनिवार को छह अन्य भारतीयों को ठगी के आरोप में नेपाल पुलिस का जेल भेजना चर्चा का विषय बना हुआ है। 

युवकों ने खुद को बताया बेकसूर 

इन भारतीय युवकों का कहना है कि वे लोग किसी से कोई ठगी नहीं कर रहे थे। वे स्क्रैच कार्ड कम मूल्य में बेंचते थे और उसको स्क्रैच करने के बाद जो उपहार निकलता था वह खरीदार को दे देते थे। उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.