Move to Jagran APP

वैलेंटाइन डे पर सीतापुर में पुलिस ने कराई प्रेमी युगल की शादी

रिजन को थाने बुलाकर शादी के लिए रजामंद किया। इसके बाद दोनों की बुधवार को थाना परिसर में स्थित शिव मंदिर में परिजनों की मौजूदगी में शादी कराई गई।

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 14 Feb 2018 01:48 PM (IST)Updated: Wed, 14 Feb 2018 03:35 PM (IST)
वैलेंटाइन डे पर सीतापुर में पुलिस ने कराई प्रेमी युगल की शादी
वैलेंटाइन डे पर सीतापुर में पुलिस ने कराई प्रेमी युगल की शादी

सीतापुर (जेएनएन)। वैलेंटाइन डे पर पुलिस की पहल से अनुराग व रोली का प्यार मुकाम हासिल करेगा। पिसावां थाने के बहुबनी निवासी प्रेमी युगल तीन वर्षों से प्यार करते हैं। परिजन इनकी शादी के लिए रजामंद नहीं थे तो रोली ने रात में एसपी को फोन करके शादी कराने की गुहार लगाई। एसपी के निर्देश पर पिसावां पुलिस ने दोनों के परिजन को थाने बुलाकर शादी के लिए रजामंद किया। इसके बाद दोनों की बुधवार को थाना परिसर में स्थित शिव मंदिर में परिजनों की मौजूदगी में शादी कराई जाएगी। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं। 

prime article banner

प्रेमिका बीते ढाई वर्ष से अपने प्रेमी के साथ संपर्क में है। दोनों के बीच बेपनाह मोहब्बत है। प्रेमी युगल ने विवाह करने की ठान ली थी। आज ही दोनों ने विवाह करने की योजना बना ली थी। इसी बीच प्रेमी के परिवार के लोग इनके अभियान में बाधा बन गये। इससे परेशान होकर प्रेमिका आज वेलेंटाइन डे पर अपने प्रेमी के घर पहुंची और घर के बाहर हंगामा करने लगी। दरवाजा न खोले जाने के बाद भी प्रेमिका ससुराल की दहलीज के बाहर बैठ गई। कोतवाली व महिला पुलिस युवती को थाने बुला लाई। यहां समझाने बुझाने के बाद युवक के परिवार के लोगों को तीन दिन का मौका दिया गया है। इन सभी को पुलिस ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि बालिग के विवाह में जरा भी बाधा न बनें।

सीतापुर के लालकुर्ती निवासी 11वीं वाहिनी पीएसी में तैनात आरक्षी का बेटा रमन (परिवर्तित नाम) पड़ोस में ही रहने वाली राखी (काल्पनिक नाम) से प्यार करता है। राखी भी रमन को बहुत प्यार करती है। आरक्षी को जब अपने बेटे के प्यार के बारे में जानकारी हुई तो उसने रमन को समझाया, लेकिन वह राखी को अपनाना चाहता था। समझाने के बाद भी रमन जब नहीं माना तो आरक्षी हुसैनगंज में अपने पैतृक मकान में जाकर रहने लगा। आज दोपहर बाद राखी हुसैनगंज में आरक्षी के मकान के बाहर पहुंच गई और हंगामा करने लगी। राखी वहां धरने पर बैठ गई तो स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। शहर कोतवाल व महिला थाना प्रभारी मौके पर पहुंची और राखी को थाने बुला लाये।

यहां समझा-बुझाकर राखी को इंसाफ दिलाने का आश्वासन देकर वापस उसके घर भेज दिया। पुलिस ने बताया कि दोनों बालिग हैं, कानूनी रूप से वह शादी कर सकते हैं। उन्होंने बताया युवक के परिवार के लोगों को समझाया तो आरक्षी शादी के लिए राजी हो गया, लेकिन उसकी पत्नी रजामंद नही है। इनको तीन दिन तक विचार करने का समय दिया गया है। अगर शादी में बाधक बने तो कानून कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.