सीतापुर, संवादसूत्र।  सीतापुर में एक अनाज व्यापारी की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। शव खेत से बरामद किया गया। घटना से सनसनी फैल गई। छतौनी के कमलेश कुमार पुत्र रामकुमार रविवार की देर शाम मोबाइल पर किसी से बात करते हुए कहीं चले गए थे। काफी देर तक घर नहीं लौटे तो परिवारजन गांव में तलाश करते रहे, पर सुराग नहीं लगा। सुबह परिवारजन ने थाने में गुमशुदगी की सूचना दी। 11 बजे ग्रामीणों से पता चला कि कमलेश का लहूलुहान हालत में शव भगवतीपुर-बांसुरा मार्ग पर कौशल के गेहूं के खेत में पड़ा है। घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। कमलेश का गला किसी धारदार हथियार से कटा था। घटना स्थल पर काफी मात्रा में खून फैला था।

घर से बुलाकर की गई हत्याः परिवारजन ने बताया कि शाम 7.30 बजे किसी ने कमलेश के मोबाइल पर फोन किया था। कमलेश फोन पर बात करते हुए घर से चले गए थे। आशंका जताई जा रही है कि हत्या की वारदात योजना बनाकर की गई है।

अनाज की खरीदारी करता था कमलेशः कमलेश आस पास गांवों में अनाज खरीदने व बेंचने का व्यवसाय करते थे। परिवारजन के अनुसार कमलेश का किसी से कोई विवाद भी नहीं था। फिर भी किसी ने हत्या कर दी। कमलेश का मोबाइल भी गायब था। कमलेश तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। परिवार में पत्नी सुनीता व तीन बच्चे सत्यम, नंदनी व साध्वी हैं। घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा है। अनाज के व्यवसाय से ही परिवार का खर्च चलता था।

-कमलेश की हत्या कर शव खेत में फेंका गया था। परिवारजन की तहरीर पर हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। परिवारजन ने किसी को नामजद नहीं किया है। फिर भी अलग-अलग बिंदुओं पर जांच पड़ताल की जा रही है। शीघ्र ही घटना में शामिल अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जाएगा।

-जितेंद्र ओझा, थानाध्यक्ष रामपुर मथुरा

Edited By: Dharmendra Mishra