Move to Jagran APP

ओवरहेड टैंक पर चढ़ा सिरफिरा,लोगों पर पथराव

मीरजापुर मंडलीय अस्पताल परिसर में स्थित पानी की टंकी पर बुधवार शाम एक सिरफिरा चढ़ गया और लोगों पर पथराव करने लगा। उसे उतारने के लिए पुलिस की तरफ से किए गए सारे प्रयास विफल रहे । देर रात पुलिस व फायर बिग्रेड के अधिकारी मौके पर डटे हुए थे।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2015 09:13 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2015 09:17 PM (IST)
ओवरहेड टैंक पर चढ़ा सिरफिरा,लोगों पर पथराव

लखनऊ। मीरजापुर मंडलीय अस्पताल परिसर में स्थित पानी की टंकी पर बुधवार शाम एक सिरफिरा चढ़ गया और लोगों पर पथराव करने लगा। उसे उतारने के लिए पुलिस की तरफ से किए गए सारे प्रयास विफल रहे । देर रात पुलिस व फायर बिग्रेड के अधिकारी मौके पर डटे हुए थे। अस्पताल परिसर में मरीजों को भी नहीं घुसने दिया जा रहा था। पुलिस ने गेट बंद करा दिए थे। आसपास पुलिस का पहरा लगा दिया गया था। सीढ़ियों के रास्ते रामबाग निवासी विकास (३४) जिस समय टंकी पर चढ़ा पहले तो इस पर किसी कि नजर नहीं पड़ी उसने जब टंकी के आस पास मौजूद लोगों पर ईंट फेंकनी शुरु की तो भगदड़ मच गई। लोगों ने इसकी सूचना भागकर पुलिस चौकी में दी। पुलिस कर्मियों की मौजूदगी मे युवक ने टंकी पर लगी लोहे की सीढ़ी को उठाकर फेंक दिया। युवक की इस हरकत को देख लोगों की भीड़ अस्पताल में एकत्रित हो गई।

loksabha election banner

मां और मामा उतारने में रहे नाकाम

रामबग निवासी विकास अक्सर अस्पताल में घुमता रहता था उसके पानी की टंकी पर चढ़ने की सूचना जब उसके मामा और मां को हुई तो भागकर अस्पताल पहुंचे। मामा जब उसे उतारने के लिए सीढ़ियों पर चढ़ रहा था तो युवक ने उन पर भी ईंटे फेंकी जिससे वे हिम्मत नहीं जुटा पाए। उसकी मां के भी प्रयास ‌विफल रहे।

सीढ़ी फेंकने से टूटे तार, बिजली हुई गुल

विक्षिप्त युवक ने पांच बजे लोहे की सीढ़ी टंकी से नीचे फेंक दी इससे वहां से दौड़े बिजली के तार टूट गए। इससे अस्पताल की इमरजेंसी और सभी वार्ड तथा आवासों की बिजली गायब हो गई। बाद में जेनरेटर चला कर बिजली आपूर्ति की गई।

जवानों पर किया पथराव

पुलिस और दमकल कर्मी हेलमेट और जैकेट पहन कर टंकी पर चढ़ने लगे तभी युवक ने उन पर पथराव करना शुरु कर दिया। बचते बचाते कर्मी किसी तरह टंकी तक पहुंचे उंहोने जैसे ही सीढ़ी को लगाया युवक ने सीढ़ी को नीचे गिरा दिया। इसके बाद पुलिस कर्मी वापस आ गए।

पुलिस ने कैंपस कराया खाली

मौके पर जुटी भीड़ को पुलिस ने अंधेरा होने के बाद अस्पताल से बाहर निकाल दिया और गेट को बंद कर दिया। वहां पुलिस तैनात कर दी। गेट पर जो भी पहुंच रहा था पुलिस कर्मी उनको हटा दे रहे थे।

उतारने के लिए कई थाने की फोर्स

टंकी पर चढ़े सिरफिरे को उतारने के लिए सिटी कोतवाली, कटरा कोतवाली के प्रभारी व मुख्य अग्निशमन अधिकारी, क्यूआरटी टीम के जवान मौते पर पहुंचे थे। दमकल गाड़ी और जाल भी मंगाया गया था। जिससे कोई मदद नहीं मिली ।

कूदने की दे रहा था धमकी

टंकी पर चढ़ा युवक पथराव करने के साथ ही कूद जाने की धमकी दे रहा था। इससे वहां मौजूद पुलिस कर्मियों के हाथ पांव फूल जा रहे थे। पुलिस के अधिकारी लोगों से युवक को किसी तरह उतारने के उपाय पूछते रहे।

पहले भी चढ़ चुका युवक

सिरफिरा के टंकी पर चढ़ने की यह कोई पहली घटना नहीं है। एक वर्ष पहले भी वह इसी टंकी पर चढ़ा था तब वह अंधेरा होने पर खुद ब खुद उतर आया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.