Move to Jagran APP

Shri RamMandir in Ayodhya: ट्रस्ट को आज मिलेगा रामलला का वैकल्पिक गर्भगृह

Shri RamMandir in Ayodhya प्राण प्रतिष्ठा के लिए रामजन्मभूमि परिसर में होने वाला अनुष्ठान टला। 25 मार्च को वैकल्पिक गर्भगृह में स्थापित किए जाएंगे रामलला।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:33 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 09:33 AM (IST)
Shri RamMandir in Ayodhya: ट्रस्ट को आज मिलेगा रामलला का वैकल्पिक गर्भगृह
Shri RamMandir in Ayodhya: ट्रस्ट को आज मिलेगा रामलला का वैकल्पिक गर्भगृह

अयोध्या, जेएनएन। Shri RamMandir in Ayodhya: रामलला का वैकल्पिक गर्भगृह शनिवार को श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंप दिया जाएगा। 25 मार्च यानी बुधवार तड़के इसी गर्भगृह में रामलला की स्थापना की जानी है। इस बीच शुक्रवार से इसके लिए शुरू होने वाला अनुष्ठान कोरोना वायरस के चलते टाल दिया गया है। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार अब यह अनुष्ठान 22 मार्च यानी रविवार से शुरू होगा। अनुष्ठान में काशी के विशेषज्ञ आचार्यों सहित 22 वैदिक आचार्य शामिल होंगे। दो दिन तक सतत अनुष्ठान के बाद रामलला को बुधवार को तड़के वैकल्पिक गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा।

loksabha election banner

श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने वैकल्पिक गर्भगृह शुक्रवार को ही हस्तांतरित करने की मांग की थी, लेकिन यह नहीं हो पाया। माना जा रहा है कि कोरोना से संक्रमण से बचाव की मुहिम में ध्यान बंट जाने से वैकल्पिक गर्भगृह तैयार करने की अपेक्षा में कुछ शिथिलता आ गई। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि वैकल्पिक गर्भगृह को फाइनल टच दिया जा रहा है और शनिवार को गर्भगृह तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को हस्तगत कर दिया जाएगा। श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से बचाव का जो आह्वान किया है, उसका पूरा सम्मान होगा।

टल सकता है सीएम का कार्यक्रम

कोरोना वायरस के कारण वैकल्पिक गर्भगृह में रामलला की शिफ्टिंग के उत्सव से भीड़ को विलग रखने का प्रबंध किया जा रहा है। प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व शुरू होने वाला आयोजन भी टाल दिया गया है। आयोजन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी शामिल होना था, उनका कार्यक्रम भी टलने की आशंका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.