Move to Jagran APP

UP Politics: श‍िवपाल की कम हुई सुरक्षा तो बोले- भाजपा से यही उम्‍मीद थी, मैनपुरी में ड‍िंंपल की होगी बड़ी जीत

Shivpal Yadav Security श‍िवपाल यादव की सुरक्षा जेड श्रेणी से वाई श्रेणी क‍िए जाने के बाद उन्‍होंने भाजपा पर हमला क‍िया। श‍िवपाल ने यहां तक कह द‍िया क‍ि मैनपुरी में ड‍िंंपल यादव की बड़ी जीत होगी। सुरक्षा हटाए जाने पर अख‍िलेश यादव ने भी आपत्‍त‍ि जताई थी।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Tue, 29 Nov 2022 11:37 AM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 11:37 AM (IST)
UP Politics: श‍िवपाल की कम हुई सुरक्षा तो बोले- भाजपा से यही उम्‍मीद थी, मैनपुरी में ड‍िंंपल की होगी बड़ी जीत
Shivpal Yadav Security: सुरक्षा घटाए जाने के बाद श‍िवपाल यादव की आई पहली प्रत‍िक्र‍िया

लखनऊ, जेएनएन। Shivpal Yadav Security प्रसपा प्रमुख श‍िवपाल यादव की सुरक्षा कम कर दी गई है। इसके बाद उन्‍होंंने पहली प्रतिक्रिया दी। श‍िवपाल ने भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा क‍ि बीजेपी से यही उम्मीद थी, अब हमारी सुरक्षा हमारे कार्यकर्ता और जनता करेगी। अब डिंपल यादव की जीत और बीजेपी प्रत्याशी की हार और बड़ी होगी।

loksabha election banner

अख‍िलेश यादव ने चाचा श‍िवपाल की सुरक्षा घटाए जाने पर जताई थी आपत्‍त‍ि

श‍िवपाल यादव की सुरक्षा घटाए जाने के बाद सबसे पहले अख‍िलेश यादव ने इसपर आपत्‍त‍ि जताई थी। अख‍िलेश यादव ने ट्वीट कर कहा था क‍ि माननीय शिवपाल सिंह यादव जी की सुरक्षा श्रेणी को कम करना आपत्तिजनक है। साथ ही ये भी कहना है कि पेंडुलम समय के गतिमान होने का प्रतीक है और वो सबके समय को बदलने का संकेत भी देता है और ये भी कहता है कि ऐसा कुछ भी स्थिर नहीं है जिस पर अहंकार किया जाए।

ड‍िप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी बोला था हमला

अख‍िलेश यादव के बयान पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर पलटवार क‍िया था। ड‍िप्‍टी सीएम ने कहा था क‍ि शिवपाल सिंह यादव को भतीजे अखिलेश यादव और सपा के अपराधियों से खतरा था। अब दोनों में मिलाप हो गया है तो सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा टल गया है, फिर भी उन्हें वाई श्रेणी सुरक्षा उपलब्ध है, यदि उन्हें सुरक्षा की समस्या है तो अवगत कराएं, जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

जेड श्रेणी से वाई श्रेणी कर दी गई श‍िवपाल की सुरक्षा

मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में ड‍िंपल यादव को प्रत्‍याशी बनाए जाने के बाद से श‍िवपाल यादव और अख‍िलेश के बाद आई दूर‍ियों में कुछ कमी आई थी। अख‍िलेश से बढ़ी करीब‍ियों के बाद प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव की सुरक्षा को कम कर दी गई है। अब शिवपाल को जेड श्रेणी की जगह वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। सुरक्षा मुख्यालय ने सोमवार को इस संबंध में निर्देश जारी किए थे। बता दें क‍ि जब अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव के संबंधों में रार आई थी तो सुरक्षा को बढ़ा दी गई थी। साल 2017 में प्रसपा नेता शिवपाल यादव की सुरक्षा को बढ़ाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.