Move to Jagran APP

कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं शिवपाल यादव, साथी दलों की बैठक में दिए संकेत

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को इस बात के स्पष्ट संकेत दिए कि वह लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकते हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 09:04 PM (IST)Updated: Mon, 25 Feb 2019 08:54 AM (IST)
कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं शिवपाल यादव, साथी दलों की बैठक में दिए संकेत
कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं शिवपाल यादव, साथी दलों की बैठक में दिए संकेत

लखनऊ, जेएनएन। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को इस बात के स्पष्ट संकेत दिए कि वह लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो सेक्युलर दल हैं, उनके साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इसमें कांग्रेस भी शामिल हैं। वहीं प्रसपा के सहयोगी दल राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल राय ने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेताओं से बातचीत भी चल रही है।

loksabha election banner

शिवपाल ने पार्टी कार्यालय में रविवार को अपने सहयोगी दलों के पदाधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अखिलेश के साथ हा मायावती पर भी निशाना साधा। कहा, मैंने कभी पद नहीं मांगा। 2003 में हम मुख्यमंत्री बन सकते थे। हम चाहते तो 2012 में भी सीएम बन सकते थे। सारे के सारे विधायक हमारे पक्ष में थे लेकिन पद कोई बड़ी चीज नहीं होती। कह सकते हैं कि मेरे साथ धोखा हुआ। उन्होंने कहा कि बुआ-भतीजे एक हो गए हैं। मायावती तो किसी से भी मिल सकती हैं, उन्हें बस थोड़ा लालच दे दो। 

शिवपाल ने भाजपा को भी निशाने पर लिया कि उसने गरीबों, किसानों नौजवानों की अनदेखी की। एक भी वादा पूरा नहीं किया। अब हमारी कोशिश सत्ता परिवर्तन की होगी। इसके बाद हम व्यवस्था परिवर्तन करेंगे। बैठक में राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल राय ने कहा कि पूर्व में हम लोगों के साथ 45 दल थे जिनकी संख्या आज बढ़ कर 60 हो गई। अब प्रदेश के विधानसभा चुनाव में परिवर्तन अवश्य होगा। बैठक में भारतीय किसान परिवर्तन पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र सिंह राजपूत, पिछड़ा जन समाज मोर्चा के अध्यक्ष प्रदीप कुमार गुप्ता समेत 64 छोटे दलों के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.