Move to Jagran APP

शिवपाल सिंह यादव बोले-CM योगी आदित्यनाथ ईमानदार व कर्मठ, अधिकारी भ्रष्टाचारी-बेलगाम

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद ईमानदार तथा मेहनती है। वह हर क्षेत्र में काम कर रहे हैं लेकिन अफसर बेलगाम तथा भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 14 Jun 2019 01:57 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 05:56 PM (IST)
शिवपाल सिंह यादव बोले-CM योगी आदित्यनाथ ईमानदार व कर्मठ, अधिकारी भ्रष्टाचारी-बेलगाम
शिवपाल सिंह यादव बोले-CM योगी आदित्यनाथ ईमानदार व कर्मठ, अधिकारी भ्रष्टाचारी-बेलगाम

लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) का गठन करने वाले शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बेहद ईमानदार व मेहनती बताया है। आज लखनऊ में शिवपाल सिंह यादव ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी कार्यालय में आज बैठक के बाद मीडिया को भी संबोधित किया। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद ईमानदार तथा मेहनती है। वह हर क्षेत्र में काम कर रहे हैं, लेकिन उनकी मेहनत तथा ईमानदारी पर अफसरशाही पानी फेर रही है। उन्होंने कहा कि यहां के अफसर बेलगाम तथा भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। इनकी संख्या इतनी अधिक है कि यह लोग सीएम के साथ उनके मंत्रियों के आदेश को भी किनारे लगा देते हैं। पुलिस के अधिकारियों की तो अपराधियों से सांठ-गांठ है। इसी कारण अपराध चरम पर है और सरकार को कानून-व्यवस्था के मामले में मात मिल रही है।

समाजवादी पार्टी के साथ चैप्टर बंद 

शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के बारे में कहा कि अब तो उनके साथ हमारा चैप्टर बंद हो गया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले हमने पहल की थी कि हमको भी गठबंधन में शामिल किया जाए। जब हमको अच्छा जवाब नहीं मिला तो हमने भी सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी को खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि अब तो समाजवादी पार्टी में शामिल होने या फिर उनके साथ कोई भी बात करने का सारा अध्याय समाप्त हो चुका है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में तीन महीना पुरानी हमारी पार्टी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। सीट तो सौ साल पुरानी कांग्रेस और लंबे समय से उत्तर प्रदेश में राज करने वाली अन्य पार्टियों को भी नही मिली। हमें एक महीना पहले चुनाव चिन्ह मिला। बावजूद इसके हमने 11 प्रदेशों में चुनाव लड़ा। हमारे पास अच्छा संगठन है। हमें लोकसभा चुनाव हारने का कोई गम नहीं है, लेकिन मेरी ताकत का पता सबको चल गया।

2022 में उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएंगे

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम हमारी पार्टी विधानसभा उप चुनाव के साथ ही 2022 के विधानसभा चुनाव पर फोकस कर रही है। कई दल के नेता हमारी पार्टी में शामिल होने के लिए संपर्क में हैं। समय आने पर उनको भी शामिल करेंगे। 2022 में हम उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएंगे। लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से ही मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी से अलग हो चुके शिवपाल सिंह यादव को फिर से एक साथ लाने की कवायद में जुटे थे। मुलायम के इन अरमानों पर शिवपाल ने पूरी तरह से पानी फेर दिया है।

शिवपाल यादव ने अपनी 'घर वापसी' को खारिज करते हुए कहा कि उनकी पार्टी का किसी भी राजनीतिक दल में विलय की कोई संभावना नहीं है और हमने तय किया है कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव जोरदार तरीके से लड़ेंगे। प्रगितशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि हमने लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के साथ चार दिवसीय समीक्षा बैठक की थी। इसके बाद हमने तय किया है कि उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हम चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करना चाहते हैं ताकि हम अपने दम पर सरकार बना सकें। ऐसे में किसी भी राजनीतिक दल में हमारी पार्टी के विलय की कोई संभावना नहीं है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.