Move to Jagran APP

भाजपा से नजदीकी के आरोपों से उबरने को अल्पसंख्यकों में पैठ बढ़ाने में जुटे शिवपाल

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने संगठनात्मक गतिविधियां तेज कर दी है। अब वह अल्पसंख्यकों में पैठ बढ़ाने में जुटे हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 09:15 PM (IST)Updated: Fri, 19 Oct 2018 05:07 PM (IST)
भाजपा से नजदीकी के आरोपों से उबरने को अल्पसंख्यकों में पैठ बढ़ाने में जुटे शिवपाल
भाजपा से नजदीकी के आरोपों से उबरने को अल्पसंख्यकों में पैठ बढ़ाने में जुटे शिवपाल

लखनऊ (जेएनएन)। अपने नए आवास में कार्यालय स्थापित करते ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चा संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने संगठनात्मक गतिविधियां तेज कर दी है। अल्पसंख्यकों को लुभाने के शिवपाल ने एक दर्जन से अधिक जिला व शहर अध्यक्षों के साथ ही मंडलों में भी तैनाती की है। आज उन्होंने उन्नाव में भाजपा से मिलीभगत का आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह आरोप पूरी तरह झूठा है। हम धर्म युद्ध लड़ रहे हैं। इसमें जनता का समर्थन मिल रहा है।

loksabha election banner

मुस्लिमों का स्वाभाविक रूझान सेक्युलर मोर्चा 

अल्पसंख्यक समाज के प्रदेश अध्यक्ष जर्रार हुसैन ने दावा किया कि मुस्लिमों का स्वाभाविक रूझान सेक्युलर मोर्चा की ओर है। हुसैन ने बताया कि लखनऊ में जिलाध्यक्ष नबी अहमद, सीतापुर में अनवर खान, कानपुर देहात में शब्बीर खान मंसूरी, रामपुर में सरदार सतपाल सिंह, वाराणसी महानगर में एजाजुद्दीन हाशमी, गौतमबुद्धनगर- इकबाल सैफी, लखीमपुर खीरी-जमील अहमद उफ पप्पू प्रधान, हरदोई-इमरान गाजी, मुजफ्फरनगर-शहजाद राजपूत, सहारनपुर-बाबर गाजी व वाराणसी जिला में शाहिद जमाल सिद्दीकी को अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा मेरठ में सलीम अंसारी, इलाहाबाद में साबिर सिद्दीकी को मंडल प्रभारी व लखनऊ में साइमन जी को सहप्रभारी नियुक्त किया है। हुसैन ने बताया कि सेक्युलर मोर्चा में हरदोई के जिलाध्यक्ष पद पर कफील अहमद अंसारी व लखनऊ जिले में जमाउद्दीन बेग उर्फ कल्लू नेता को अध्यक्ष मनोनीत किए गए हैं। 

भाजपा से मिलीभगत का आरोप झूठा : शिवपाल

सरकार से आवंटित अपने नए भव्य आवास के पीछे भाजपा से करीबी की चर्चाओं को समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने सिरे से नकारा। उन्होंने कहा, भाजपा से मिलीभगत का आरोप पूरी तरह झूठा है। उन्हें आवास पांच बार विधायक होने के कारण मिला है। सही समय आने पर हम सभी दलों को इसका अहसास करा देंगे। हरिमोहन सिंह की 97वीं जयंती के लिए कानपुर जाते समय उन्नाव में समर्थकों की ओर से स्वागत के लिए रुके शिवपाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम धर्म युद्ध लड़ रहे हैं। उन्हें जनता का भारी समर्थन मिल रहा है। कार्यकर्ताओं से कहा कि वे पूरी ताकत से चुनाव की तैयारी में जुट जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.