Move to Jagran APP

वसीम रिजवी और एक्टिविस्ट सैयद जरीन ने एक दूसरे के खिलाफ दी तहरीर, सीएए को लेकर हुई थी टिप्पणी

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी की टिप्पणी से आहत एक्टिविस्ट सैयद जरीन ने उनके खिलाफ तहरीर दी। वहीं वसीम रिजवी ने भी उनके खिलाफ धमकाने की तहरीर दी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 02:03 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 08:25 AM (IST)
वसीम रिजवी और एक्टिविस्ट सैयद जरीन ने एक दूसरे के खिलाफ दी तहरीर, सीएए को लेकर हुई थी टिप्पणी
वसीम रिजवी और एक्टिविस्ट सैयद जरीन ने एक दूसरे के खिलाफ दी तहरीर, सीएए को लेकर हुई थी टिप्पणी

लखनऊ, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर महिलाओं के प्रदर्शन पर शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने बुधवार को टिप्पणी की थी कि यह महिलाएं भोली-भाली नहीं हैं। उन्होंने महिलाओं पर पैसे लेकर प्रदर्शन का आरोप भी लगया था। इसके बाद बुधवार देर रात धरने में शामिल एक्टिविस्ट सैयद जरीन ने हजरतगंज कोतवाली में वसीम रिजवी के खिलाफ तहरीर दी, वहीं गुरुवार सुबह वसीम रिजवी की ओर से भी सैयद जरीन के खिलाफ तहरीर दी गई जिसमें उन्हें धमकाने का आरोप था।  

loksabha election banner

बता दें कि बुधवार को शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर महिलाओं के प्रदर्शन करने वाली महिलाओं पर टिप्पणी की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि महिलाएं सपा व कांग्रेस की राजनीति का शिकार हो रही हैं। सपा व कांग्रेस इस तरह के प्रदर्शन से बताना चाहती हैं कि भाजपा सरकार में मुस्लिम महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। वसीम रिजवी ने कहा कि प्रदर्शन करने वाली महिलाएं जानती हैं कि सीएए और एनआरसी से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने महिलाओं पर पैसे लेकर प्रदर्शन करने का आरोप भी लगाया। रिजवी ने दावा किया था कि प्रदर्शनकारी महिलाओं में टुकड़े-टुकड़े गैंग की महिलाएं शामिल हैं।

वहीं बुधवार देर रात धरने में शामिल महिलाएं एक्टिविस्ट सैयद जरीन के साथ हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाने पहुंची थी। पुलिस ने उनसे तहरीर की कॉपी ले ली। वहीं गुरुवार को वसीम रिजवी की ओर से भी सैयद जरीन के खिलाफ धमकाने का मामला दर्ज हुआ। 

यह भी पढ़ें: भोली नहीं हैं CAA का विरोध करने वाली महिलाएं', शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने कहा-पैसे लेकर कर रहीं प्रदर्शन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.