Move to Jagran APP

लखनऊ में अस्थाई मंच टूटने से कांग्रेस की सीएम कैंडीडेट शीला दीक्षित चोटिल

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री उम्मीदवार शीला दीक्षित चोटिल हो गई हैं। इसके बाद भी उनका रोड शो जारी है। वह खुली गाड़ी से उतरकर कार से रोड शो में शामिल हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 17 Jul 2016 03:11 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jul 2016 06:57 PM (IST)
लखनऊ में अस्थाई मंच टूटने से कांग्रेस की सीएम कैंडीडेट शीला दीक्षित चोटिल

लखनऊ (जेएनएन)। नये कलेवर में लखनऊ में रोड शो करने उतरी उत्तर प्रदेश कांग्रेस टीम को बड़ा समर्थन मिला। लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद एक अस्थाई मंच पर भारी भीड़ के कारण वह टूट गया और उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री उम्मीदवार शीला दीक्षित चोटिल हो गई हैं। इसके बाद भी उनका रोड शो जारी है। वह खुली गाड़ी से उतरकर कार से रोड शो में शामिल हैं।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में करिश्माई प्रदर्शन करने को आतुर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की टीम नये कलेवर में लखनऊ के एयरपोर्ट के रोड शो कर रही है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित अब यूपी की कांग्रेस सीएम कैंडीडेट

टीम में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के साथ सीएम कैंडीडेट शीला दीक्षित तथा चुनाव प्रबंधन के लिए जिम्मेदार डॉ. संजय सिंह, प्रमोद तिवारी सहित अन्य पूर्व केंद्रीय मंत्री भी हैं। पार्टी के प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद नई दिल्ली में प्रधानमंत्री के साथ सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के कारण इस रोड शो में शामिल नहीं हो सके हैं।

रोड शो आज जैसे ही लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकला तो एयरपोर्ट तिराहे के पास मैटाडोर पर बने अस्थाई मंच से शीला दीक्षित लोगों को संबोधित करने लगीं। इसी बीच भीड़ होने के कारण अस्थाई मंच टूट गया। शीला दीक्षित के पैरों में हल्की चोट भी आई है, लेकिन वह रोड शो में शामिल हो गई हैं।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को राजबब्बर के रूप में मिला मजबूत विकल्प, खुशियां

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नयी टीम दिन में 12 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंची। इनके बाहर निकलने में करीब एक घंटा का समय लग गया। इसके बाद अलग-अलग वाहनों में नेता सवार हो गये।

सांसद प्रमोद तिवारी को समन्वय समिति व सांसद संजय सिंह को चुनाव अभियान समिति की कमान सौंपी गयी है।

यह भी पढ़ें- उप्र के युवाओं को लुभाने में होगी राजबब्बर की परीक्षा

यह दोनों दिग्गज भी रोड शो में हैं। रोड शो लखनऊ एयरपोर्ट तिराहा, कृष्णानगर, अवध हास्पिटल चौराहा, पकरी का पुल, मजार चौराहा, कैलाशपुरी मोड़, मेजर यदुनाथ चौराहा, लोको पुलिस चौकी चौराहा से छत्तेवाले पुल के नीचे, केकेसी कालेज, पीसीएफ बिल्डिंग, छितवापुर चौकी, हुसैनगंज चौराहा, बर्लिंगटन चौराहा से विधानसभा के सामने से होते हुए हजरतगंज चौराहा पहुंचेगा। यह सभी नेता यहां महात्मा गांधी, डॉ.अंबेडकर व सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वहां से यह काफिला माल एवेन्यू चौराहे पर जाएगा, जहां पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

मिशन-2017 फतह की उम्मीद

उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए विभिन्न नेताओं को मिली जिम्मेदारियों पर बधाई दी गई। शीला दीक्षित को प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा बनाकर उतारने व सांसद संजय सिंह, प्रमोद तिवारी, आरपीएन सिंह, सलमान खुर्शीद, रीता बहुगुणा जोशी, जितिन प्रसाद, सलीम शेरवानी, मोहसिना किदवई, राजीव शुक्ल व जफर अली नकवी आदि को विभिन्न समितियों में शामिल करते हुए कांग्रेस उत्तर प्रदेश के चुनाव में एक बड़ी तैयारी से साथ उतरने की योजना बना चुकी है। उत्तर प्रदेश में हाशिए पर चली गई कांग्रेस में यह नई जान फूंकने का प्रयास है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.