Move to Jagran APP

मित्र को वीडियो कॉल कर SGPGI की नर्स ने लगाई फांसी, खिड़की तोड़कर अंदर पहुंची पुलिस

लखनऊ के एसजीपीजीआइ के पीडियाट्रिक वार्ड का मामला। साइड नोट न मिलने से आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं। कुर्सी पर मोबाइल फोन रखकर मित्र को की वीडियो कॉल।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 02:14 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 09:35 AM (IST)
मित्र को वीडियो कॉल कर SGPGI की नर्स ने लगाई फांसी, खिड़की तोड़कर अंदर पहुंची पुलिस
मित्र को वीडियो कॉल कर SGPGI की नर्स ने लगाई फांसी, खिड़की तोड़कर अंदर पहुंची पुलिस

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी स्थित संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट (SGPGI) में एक नर्स ने सोमवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि नर्स ने अपने एक साथी को वीडियो कॉल करते हुए गले में रस्सी बांधकर फांसी लगा ली। मौके से सुसाइड नोट न मिलने से आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। लेकिन, प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि वह अपने साथी की किसी बात से नाराज थी। उसकी सहेली ने भी रात में उसको फोन मिलाया, लेकिन फोन नहीं उठा। इसके बावजूद सहेली ने किसी को नहीं बताया। पुलिस नर्स के साथी और सहेली से पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

खिड़की तोड़कर अंदर पहुंची पुलिस

मामला एसजीपीजीआइ के पीडियाट्रिक वार्ड का है। यहां 29 वर्षीय पुष्पलता वर्मा पीडियाटिक विभाग में नर्स थी। मूल रूप से फतेहपुर की रहने वाली पुष्पलता वृंदावन के सेक्टर-18 स्थित सपना एन्क्लेव में किराये का कमरा लेकर रह रही थी। सोमवार को उसने छुट्टी ले रखी थी। मंगलवार को उसे ड्यूटी पर सुबह 8 बजे पहुंचना था। मंगलवार सुबह जब वह ड्यूटी पर नहीं पहुंची तो उसके स्टाफ के कुछ सदस्य मकान में पहुंचे। कमरा अंदर से बंद था। पुलिस किसी तरह खिड़की तोड़कर अंदर पहुंची तो देखा कि नर्स का शव पंखे के सहारे दुपट्टे से लटक रहा था। इंस्पेक्टर पीजीआई ने बताया पुष्पलता का मोबाइल स्विच ऑफ है। पुष्पलता दो महीने पहले ही सपना एन्क्लेव में रहने के लिए आई थी।

कुर्सी पर मोबाइल फोन रखकर मित्र को की वीडियो कॉल

पुलिस के मुताबिक नर्स का शव जहां लटक रहा था, वहीं कुर्सी पर मोबाइल रखा था। यहीं से उसने साथी को वीडियो कॉल की। पुष्पलता वहां अकेली रह रही थी। मामले की जानकारी बड़ी बहन सरिता को दी गई। सरिता पास की ही किसी कॉलोनी में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। पुलिस ने मामले की जानकारी परिवारजन को दे दी। मामले की पड़ताल की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.