लखनऊ, जेएनएन। यूपी के कई जनपदों में सुबह आसमान साफ हो गया। रात में पड़ा कोहरा सुबह छट गया।मगर, ठंडी हवा चलने से गलन बरकरार रही। ऐसे में लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिली। मंगलवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सि‍यस है। वहीं न्यूनतम पारा चार डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है।

पूरा प्रदेश ठंड की चपेट में है। कई जनपदों में तीन दिनों से शीतलहर चल रही है। यहां दस डिग्री तक पारा में गिरावट पाई गई है। वहीं राजधानी में भी सोमवार को घना कोहरा पड़ा। ठंडी हवा में भी लोग ठिठुर रहे हैं । प्रदूषण भी कायम है। पहाड़ों से आ रहीं उत्तरी-पश्चि‍मी हवा गलन बढ़ा रही हैं। ठंड से जनजीवन बेहाल है। दिन में कुछ ही देर धूप निकलती है। मगर, ठंडी हवा उसे बेअसर कर देती हैं। सोमवार को अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सि‍यस  दर्ज किया गया थाा। यह सामान्य से 2.9 डिग्री नीचे रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री रहा। यह सामान्य से 4.3 डिग्री कम रहा। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। दो दिनों में कुछ पारा मेसुधार हो सकता है। इसके बाद फिर ताापमान लुढ़केगा।

इन जनपदों में गिरा पारा

यूपी के कई जनपदों में अधिकतम के साथ-साथ न्यूनतम पारा में गिरावट आ रही है। सोमवार को बाराबंकी के न्यूनतम तापमान में 4.6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। वहीं बहराइच में 5.7 डिग्री तक न्यूनतम पारा सामान्य से नीचे गिर गया। ऐसे ही हरदोई में 4.4 डिग्री पारा लुढ़क गया। लखीमपुर खीरी में 4.8 डिग्री पारा में कमी है। गोरखपुर में 3.4 डिग्री तापमान नीचे आ गया। ऐसे ही शाहजहांपुर में 7.6, बरेली में 6 डिग्री पारा नीचे आया। इन जनपदों के अधिकतम तापमान में गिरावट पाई गई है। वहीं प्रदूषण का प्रकोप भी कायम है है। शुक्रवार को मुरादाबाद का एक्यूआइ सबसे ज्यादा 476 दर्ज किया गया। वहीं लखनऊ का एक्यूआइ 387 रहा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप