Move to Jagran APP

यूपी में भाजपा के साथ आए हिस्सेदारी मोर्चा के सात घटक दल, जान‍िए समर्थन देने की बड़ी वजह

सभी का स्वागत करते हुए स्वतंत्रदेव सि‍ंह ने कहा कि इस समय देश को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जरूरत है क्योंकि जो गरीब बचे हैं उन सभी को 2024 तक पक्का मकान शौचालय आयुष्मान कार्ड बिजली का कनेक्शन देना है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 09:20 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 09:25 PM (IST)
यूपी में भाजपा के साथ आए हिस्सेदारी मोर्चा के सात घटक दल, जान‍िए समर्थन देने की बड़ी वजह
सभी पार्टियों के राष्ट्रीय अध्यक्षों का भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्वतंत्रदेव सि‍ंह ने क‍िया स्वागत।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। अलग-अलग क्षेत्रों में जातीय आधार रखने वाले छोटे दलों को अपने साथ मिलाने के प्रयास में सभी पार्टियां हैं। बुधवार को सुभासपा ने समाजवादी पार्टी के साथ मंच साझा किया तो हिस्सेदारी मोर्चा के सात घटक दल भाजपा के साथ आ गए। इन सभी दलों के राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा मुख्यालय पहुंचे और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सि‍ंह को अपना-अपना समर्थन पत्र सौंपकर विधानसभा चुनाव में पूर्ण सहयोग का वादा किया।

loksabha election banner

भाजपा के साथ गठबंधन करने वालों में भारतीय मानव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केवट रामधनी बिन्द, मुसहर आंदोलन मंच (गरीब पार्टी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रमा वनवासी, शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबूलाल राजभर, मानवहित पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णगोपाल सि‍ंह कश्यप, भारतीय सुहेलदेव जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भीम राजभर, पृथ्वीराज जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंदन सि‍ंह चौहान और भारतीय समता समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र प्रजापति रहे।

इन सभी का स्वागत करते हुए स्वतंत्रदेव सि‍ंह ने कहा कि इस समय देश को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जरूरत है, क्योंकि जो गरीब बचे हैं, उन सभी को 2024 तक पक्का मकान, शौचालय, आयुष्मान कार्ड, बिजली का कनेक्शन देना है। स्वास्थ्य और शिक्षा भी फ्री करना है।

उन्होंने कहा कि योगी के शासन में कानून का राज है और जब कानून का राज होता है तो गरीबों का सम्मान होता है। भ्रष्टाचार नहीं होता, गुंडागर्दी नहीं होती। सपा शासनकाल में गुंडागर्दी-भ्रष्टाचार और फिर भाजपा सरकार का सुशासन देखने के बाद हर व्यक्ति विकास व परिवार की सुरक्षा के लिए भाजपा को वोट देगा। इस दौरान प्रदेश महामंत्री गोवि‍ंद नारायण शुक्ल और प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सि‍ंह भी थे।

अमेरिका में उतार दी जाती थी भारतीयों की पतलून : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पिछली और वर्तमान सरकारों की तुलना करते हुए कहा कि पिछली सरकार के दौर में अमेरिका में भारतीयों की पतलून उतार दी जाती थी, जबकि आज वंदे मातरम और भारत माता की जय गूंजता है। पीएम मोदी ने दुनिया में देशवासियों का मान बढ़ाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.