सीतापुर, जेएनएन। CoronaVirus Update: कोरोना संकट से पूरा देश परेशान है। वहीं, उत्‍तर प्रदेश के सीतापुर व हरदोई में कुछ राहत मिली है। सोमवार देर रात खैराबाद सीएचसी के एल वन वार्ड में भर्ती छह कोरोना संक्रमितों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। इसके साथ ही जिले के कोरोना मरीजों के ठीक होने की संख्या सात हो गई है। एक बांग्लादेशी दो दिन पहले ही ठीक हो चुका है। जिन संक्रमितों की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आई, उनमें छह बांग्लादेशी व एक महाराष्ट्र का जमाती शामिल है। कोरोना संक्रमित एक बांग्लादेशी जमाती का लखनऊ में उपचार चल रहा है। 

सोमवार देर रात खैराबाद सीएचसी के एल वन वार्ड में भर्ती छह कोरोना संक्रमितों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। इसके साथ ही जिले के कोरोना मरीजों के ठीक होने की संख्या सात हो गई है। एक बांग्लादेशी दो दिन पहले ही ठीक हो चुका है। जिन संक्रमितों की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आई, उनमें छह बांग्लादेशी व एक महाराष्ट्र का जमाती शामिल है। कोरोना संक्रमित एक बांग्लादेशी जमाती का लखनऊ में उपचार चल रहा है। 

गौरतलब हो कि सोमवार रात कोरोना संक्रमित जमातियों सहित 10 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसमें सीतापुर के छह और हरदोई जिले के दो संक्रमितों को मिलाकर आठ लोगों की ये दूसरी रिपोर्ट है, जिसमें कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। इन आठ लोगों का सैंपल रविवार को जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था। इनकी पहली रिपोर्ट शुक्रवार रात निगेटिव आई थी। दो अन्य मरीजों की पहली रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। उनका दूसरा सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है। 

बता दें कि, 6 अप्रैल को सात बांग्लादेशी व महाराष्ट्र के जमाती में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। उपचार के लिए सभी को खैराबाद सीएचसी के एल वन वार्ड में भर्ती किया गया था। बाद में दो बांग्लादेशी जमातियों को इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया गया था। जिसमे एक बांग्लादेशी ठीक हो चुका है। दूसरे का उपचार चल रहा है। एसीएमओ डॉ. पीके सिंह ने बताया कि दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने वालों में सीतापुर के छह कोरोना संक्रमित है। जिसमें बांग्लादेशी जमाती भी शामिल है। दो मरीज हरदोई के है, जिन्हें उपचार के लिए एल वन वार्ड में भर्ती किया गया था। जिले के छह व हरदोई के दो संक्रमितों को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। 

105 की निगेटिव आई कोरोना रिपोर्ट

डॉ. पीके सिंह ने बताया कि, सोमवार देर रात 104 लोगों की रिपोर्ट आई है। इन सभी की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। इनमें 10 संक्रमितों को छोड़कर अन्य वे लोग है, जो कोरोना पॉजिटिव जमातियों के संपर्क में आये थे। बता दे कि, सोमवार तक 205 लोगों की जांच रिपोर्ट पेंडिंग थी।

 

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस