Move to Jagran APP

Triple Murder in Lucknow: बुजुर्ग दंपती समेत तीन की निर्ममता से हत्या, घर में लहूलुहान म‍िला शव

Triple Murder in Lucknowनगराम मोड़ के पास हाइवे किनारे मकान में सिर कूचकर दंपति को मार डाला अर्धनग्न मिला शव। आइजी और एडीजी ने किया निरीक्षण तीन घंटे बाद पहुँचे सीओ को लगी फटकार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 04:41 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 07:52 AM (IST)
Triple Murder in Lucknow: बुजुर्ग दंपती समेत तीन की निर्ममता से हत्या, घर में लहूलुहान म‍िला शव
Triple Murder in Lucknow: बुजुर्ग दंपती समेत तीन की निर्ममता से हत्या, घर में लहूलुहान म‍िला शव

लखनऊ, जेएनएन। Triple Murder in Lucknow:  निगोहां में गुरुवार को ट्रिपल मर्डर की घटना से सनसनी फैल गई। नगराम मोड़ के पास हाइवे किनारे स्थित मकान में बुजुर्ग दंपति की सिर कूचकर हत्या कर दी गई। वहीं थोड़ी दूरी पर एक चौकीदार का भी शव पड़ा मिला, जिसके सिर पर चोट के निशान थे। आइजी लक्ष्मी सिंह के मुताबिक दंपति की हत्या पत्थर से सिर कूचकर की गई है। शव के पास खून से सना पत्थर भी मिला है। दंपति और निजी चौकीदार की मौत का आपस में कोई कनेक्शन नहीं है। कई बिंदुओं पर मामले की पड़ताल की जा रही है। जल्द ही वारदात का राजफाश कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

निगोहां के राती गांव निवासी रामसनेही साहू पत्नी राम जानकी के साथ नगराम मोड़ के पास हाईवे किनारे मकान बनवा कर चार साल से रहते थे। बुधवार को दंपति घर में मौजूद थे। इसी बीच हमलावर घर में दाखिल हुए और दोनों की पत्थर से सिर कूचकर हत्या कर दी। गुरुवार दोपहर में रामसनेही की बेटी साधना के बेटे विनय और अजय कुछ सामान लेकर नाना नानी के घर गए थे। दोनों जैसे ही घर में दाखिल हुए सामने फर्श पर राम जानकी और चारपाई पर रामसनेही का शव लहूलुहान पड़ा था। यह देख अजय और विजय की चीख निकल गई और दोनों भागकर राती गांव पहुंचे। इसके बाद परिवारजन को घटना की जानकारी हुई। रामसनेही के तीन बेटे मूलचंद, राम नारायण और लक्ष्मी नारायण हैं।

राम नारायण के मुताबिक सोमवार को कजरी तीज के अवसर पर वह कुछ सामान लेकर माता-पिता से मिलने गया था और वापस लौट आया। बुधवार को उसने रामसनेही को फोन मिलाया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। बाद में मोबाइल स्विच ऑफ हो गया था। दोहरे हत्याकांड की सूचना पाकर एडीजी एसएन साबत और आइजी लक्ष्मी सिंह एसपी ग्रामीण के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन शुरू की। हालांकि इस दौरान सीओ मौके पर समय से नहीं पहुंचे। करीब तीन घंटे बाद सीओ नईमुल हसन वहां आए। यह देख आइजी ने सीओ को फटकार लगाई। सीओ बुजुर्ग दंपति के मकान में मौका मुआयना करने के लिए जाने लगे तो आइजी ने उन्हें घर के बाहर ही रोक दिया।

लोगों ने शव देख मचाया शोर

पुलिस अभी बुजुर्ग दंपती की हत्या के बारे में छानबीन कर ही रही थी कि वहां मौजूद लोगों ने झाड़ियों में एक शव देख शोर मचाया। एक और शव मिलने की सूचना से पुलिस अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। छानबीन में पता चला कि वह शव एक शोरूम के चौकीदार सत्रोहन का है, जो दो दिन से लापता था। उदयपुर निवासी सत्रोहन के सिर पर चोट के गंभीर निशान मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि सत्रोहन की सिर पर वार कर हत्या की गई थी और शव को छिपाने के लिए झाड़ियों में फेंक दिया गया था। अर्धनग्न थे दोनों शव, हंगामा परिवारजन ने बताया कि राम जानकी के शरीर पर कपड़े नहीं थे।

हालांकि आइजी का कहना है कि बुजुर्ग दंपति अर्धनग्न थे और ऐसा प्रतीत हो रहा था कि दोनों सोने की तैयारी कर रहे थे। पुलिस बुधवार शाम से देर रात के बीच की घटना बता रही है। घर में रखा सारा सामान व्यवस्थित था ऐसे में लूट व डकैती की घटना से पुलिस ने इंकार किया है। माता पिता की हत्या की जानकारी पाकर साधना अन्य रिश्तेदारों के साथ वहां पहुंची और शव दिखाए जाने की मांग की। इसपर पुलिस ने इंकार कर दिया। इससे परिवारजन नाराज हो गए और हंगामा करने लगे। बाद में जानकारी मिलने पर आइजी ने महिला कांस्टेबल के साथ साधना को घर के भीतर भेज कर शव दिखवाया। तब जाकर लोग शांत हुए। पड़ोसी रामकुमार ने बताया कि राम जानकी हर रोज सुबह उनके बगीचे में फूल तोड़ने आती थी लेकिन बुधवार और गुरुवार को वह नहीं आई थी।

पत्नी के नाम से लिया था मकान

पुलिस वारदात के पीछे पारिवारिक पृष्ठभूमि की छानबीन कर रही है। रामसनेही ने राम जानकी के नाम से मकान बनवाया था। वही रामसनेही के नाम से दर्ज जमीन बटाई पर है। रामसनेही का उनके बेटों से अनबन रहता था। कई बार रामसनेही ने निगोहा थाने में बेटों के खिलाफ शिकायत भी की थी। राम नारायण ने बताया कि हर माह वह सरकारी गल्ले का राशन और कुछ रुपये माता-पिता को पहुंचा देता था। उधर, उत्तर प्रदेश निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ के राज्यमंत्री वीरेंद्र तिवारी ने अधिकारियों से वारदात के राजफाश की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.