Move to Jagran APP

मंच पर नरेंद्र मोदी पूरे मेरठ में पहरा

लखनऊ। मोदी की विजय शखनाद रैली के सभा स्थल से एक किमी की दूरी पर एक भी वाहन खड़ा नहीं किय

By Edited By: Published: Sun, 02 Feb 2014 10:47 AM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2014 10:53 AM (IST)
मंच पर नरेंद्र मोदी पूरे मेरठ में पहरा

लखनऊ। मोदी की विजय शखनाद रैली के सभा स्थल से एक किमी की दूरी पर एक भी वाहन खड़ा नहीं किया जा सकेगा। एडीजी मुकुल गोयल, आइजी आलोक शर्मा, डीआइजी के सत्यनारायण, डीएम नवदीप रिणवा व एसएसपी ओंकार सिंह ने गुजरात के मुख्यमंत्री के मुख्य सुरक्षा अधिकारी के साथ बैठक करके व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया। बाद में गुजरात पुलिस, इंटेलीजेंस ब्यूरो, इंटेलीजेंस स्पेशल ब्राच व एनटी टेरेरिस्ट स्कवायड ने शनिवार को पूरे दिन रैली स्थल व आसपास के क्षेत्रों में जाच की।

loksabha election banner

ढाई लाख वर्गमी भूखंड पर रैली

ढाई लाख वर्ग मीटर वाले भूखंड में मोदी की रैली होगी। दोनों ओर 15-15 जोन बने है, जिनमें 30 हजार कुर्सिया बैठने के लिए होंगी। 70 हजार वर्ग मीटर गलियारे के ईद-गिर्द जमीन पर लोग बैठेंगे। सभा स्थल का नाम शहीद मातादीन के नाम पर होगा। मोदी का भाषण मंच 74 फुट लंबा व 40 फुट चौड़ा है। जमीन से यह मंच 16 फुट ऊंचाई पर बना है। विशेष मंच का एक हिस्सा तोड़कर सीढि़या बनाई गयी हैं। नरेन्द्र मोदी इन सीढि़यों का प्रयोग मंच पर जाऐंगे। मंच से 50 फुट की दूरी पर में लोहे की बेरीकेडिंग से बनी डी तैयार हो गयी है। मंच के सामने से लेकर पीछे तक बनने वाली 8 फुट चौड़ी गैलरी से किसी को भी आने की इजाजत नही होगी। मंच ऐसा बनाया गया है कि सबसे पीछे बैठने वाले व्यक्ति को मोदी बोलते हुए साफ नजर आएंगे। हर जोन में एक बड़ा एलईडी लगाया जा रहा है। 179 देशों में मोदी लाइव 179 देशों में मोदी को लाइव देखा जा सकेगा। मल्टीप्वाइंट 19 कैम की व्यवस्था होगी। आइटी सेंटर में एक बार में करीब 100 चैनल को फीड देने की व्यवस्था होगी।

मेरठ की गजक व खुर्जा का पॉटरी

बैक ड्राप विशिष्ट अतिथि मंच पर मेरठ का बैंड, रेबड़ी-गजक व खेलकूद उत्पाद, खुर्जा का पॉटरी, सहारनपुर का हैंडीक्राफ्ट, मुरादाबाद का पीतल, मुजफ्फनगर-शामली-बागपत का गन्ना व गुड़, शुक्रताल व स्वामी कल्याण देव का चित्र व वीवीआइपी मंच पर चौधरी चरण सिंह विवि, औघड़नाथ मंदिर, हस्तिनापुर जम्बूद्वीप आदि चित्र में नजर आएंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.