Move to Jagran APP

बोर्ड परीक्षा केंद्र न बनने के लिए स्कूलों ने दी गलत जानकारी, परिषद ने जताई नाराजगी Lucknow News

यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र में लखनऊ के स्‍कूलों ने अपलोड की गलत जानकारी। उपलब्‍ध नहीं करवाए सही तथ्‍य सत्‍यापन के बाद होगी कार्रवाई।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 11:18 AM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 05:26 PM (IST)
बोर्ड परीक्षा केंद्र न बनने के लिए स्कूलों ने दी गलत जानकारी, परिषद ने जताई नाराजगी Lucknow News
बोर्ड परीक्षा केंद्र न बनने के लिए स्कूलों ने दी गलत जानकारी, परिषद ने जताई नाराजगी Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। यूपी बोर्ड परीक्षा सत्र 2020 में परीक्षा केंद्र न बनने के लिए स्कूलों द्वारा माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर गलत जानकारी दी गई। गलत लोकेशन फीड करने के साथ ही कमरों की संख्या भी चार से छह दिखाई गई है। परिषद द्वारा कहा गया है कि प्रबंधन के जिम्मेदारों ने केंद्र की दूरी अधिक दिखाने के लिए विद्यालय स्थल से दूर जाकर ऑनलाइन लोकेशन फीड की गई है। 

prime article banner

इसके अलावा राजकीय एवं सवित्त विद्यालयों में राउटर एवं हाई स्पीड ब्राडबैंड कनेक्शन और सीसी कैमरे नहीं लगे हैं। परिषद के इस खुलासे के बाद बीते दिनों सत्यापन के लिए बनी विशेष टीम की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं। जिसपर परिषद ने नाराजगी जताई है। परिषद के निर्देश के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने दोबारा विद्यालयों के सत्यापन करने एवं गलत जानकारी की पुष्टि होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है। 

इन्होंने दी चार से छह कमरों की जानकारी : जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि आशियाना सेक्टर जे स्थित आरडी पब्लिक हायर सेकेंड्री स्कूल की 10वीं तक मान्यता है। इन्होंने छह कमरे दर्शाए हैं। भीमराव अंबेडकर स्कूल आशियाना द्वारा चार कमरों की जानकारी दी गई है।

अवैध स्कूल ने किया गलत आवेदन 

जिला विद्यालय निरीक्षक के मुताबिक चिनहट स्थित डायमंड पब्लिक इंटर कॉलेज अवैध रूप से संचालित है। एक ही परिसर में दो बोर्ड संचालित हैं। इस विद्यालय द्वारा भी केंद्र के लिए आवेदन किया गया है, जो गलत है। विद्यालय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक द्वितीय नंद कुमार को निर्देश दिए गए थे। जिला विद्यालय निरीक्षक द्वितीय ने बताया कि विद्यालय प्रबंधक के खिलाफ लगे आरोप की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.