Move to Jagran APP

CM योगी से मुलाकात के बाद संजय राउत बोले- अयोध्या में बनकर रहेगा राम मंदिर

राम मंदिर निर्माण का मामला अदालत में विचाराधीन है लेकिन शिवसेना ने इसे हवा देनी शुरू कर दी है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 10 Jun 2019 09:13 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2019 09:14 PM (IST)
CM योगी से मुलाकात के बाद संजय राउत बोले- अयोध्या में बनकर रहेगा राम मंदिर
CM योगी से मुलाकात के बाद संजय राउत बोले- अयोध्या में बनकर रहेगा राम मंदिर

लखनऊ, जेएनएन। राम मंदिर निर्माण का मामला अदालत में विचाराधीन है लेकिन, शिवसेना ने इसे हवा देनी शुरू कर दी है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की 16 जून की अयोध्या यात्रा की तैयारी के सिलसिले में लखनऊ पहुंचे सांसद व शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा। उन्होंने कहा कि मोदी और योगी मिलकर मंदिर का निर्माण कराएंगे। संजय राउत ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लोकभवन में मिलकर उद्धव की यात्रा की जानकारी भी दी।

prime article banner

संजय राउत ने सोमवार की शाम को लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की। बताया कि उद्धव ठाकरे 16 जून को अयोध्या पहुंचकर रामलला का दर्शन करेंगे, जबकि एक दिन पूर्व लखनऊ पहुंच रहे शिवसेना के सभी सांसद भी अयोध्या जाएंगे। योगी सरकार ने उद्धव और उनके साथ दर्शन के लिए जा रहे शिवसेना के सभी सांसदों को राज्य अतिथि का दर्जा दिया है। योगी ने अफसरों को निर्देश दिया कि सुरक्षा व्यवस्था, आवास और हर जरूरी प्रबंध किए जाएं।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद संजय राउत ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा हमारे बड़े भाई की तरह है। 2019 का बड़ा जनादेश इसीलिए मिला कि राम मंदिर बने। उन्होंने कहा कि जनता ने मोदी को प्रमुख चौकीदार बनाया है, इसलिए शुभ घड़ी आ गई है। मंदिर निर्माण होकर रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि हम पीएम मोदी का सम्मान करते हैं और वह जो भी कहेंगे, वह हम मानेंगे। संजय ने कहा कि उद्धव जी रामलला का दर्शन करना चाहते हैं। राम लला की कृपा हम सब पर है, इसीलिए चुनाव जीते।

अयोध्या राजनीति का अड्डा नहीं : इकबाल अंसारी

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे पर प्रतिक्रिया देते हुए मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या राजनीति का अड्डा नहीं। अयोध्या एक धार्मिक स्थल है। यहां नेता केवल आते हैं राजनीति करने। उन्होंने कहा कि अपने मकसद के लिए मंदिर/मस्जिद की राजनीति करते हैं। जहां साधु होते हैं वहां शांति होती है। नेता अयोध्या छोड़कर कोई और शहर पकड़ें। उन्होंने कहा कि अभी संसद शुरू नहीं हुई मंदिर पर शुरू हो गई राजनीति। अयोध्या को गर्म करना पूरे देश को गर्म करना है। जब मामला सुप्रीम कोर्ट में तो दोनों पक्षों करना चाहिए इंतजार। हिंदू पक्ष को कोर्ट पर विश्वास नहीं है। यही लोग हैं जो संविधान को नहीं मानते। सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थ पैनल बनाया है। थोड़े दिन और सब्र कर लें। अंसारी ने कहा, शिवसेना केवल मुंबई तक सीमित है। उत्तर प्रदेश में उसका सिक्का नहीं जमेगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.