Move to Jagran APP

Salute by Armed Forces to CoronaWarriors: UP में भी कोरोना वारियर्स को सलाम, जगह-जगह हेलीकॉप्टर से पुष्प-वर्षा

Salute by Armed Forces to CoronaWarriorsआगरा सहारनपुर लखनऊ तथा वाराणसी में हेलीकॉप्टर से कोविड अस्पतालों में पुष्प-वर्षा की गई तो मेरठ में में वॉरियर्स को पुष्पचक्र समर्पित किया

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 12:28 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 03:10 PM (IST)
Salute by Armed Forces to CoronaWarriors: UP में भी कोरोना वारियर्स को सलाम, जगह-जगह हेलीकॉप्टर से पुष्प-वर्षा
Salute by Armed Forces to CoronaWarriors: UP में भी कोरोना वारियर्स को सलाम, जगह-जगह हेलीकॉप्टर से पुष्प-वर्षा

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण के संघर्ष करने वाले कोरोना वॉरियर्स का आज भारतीय सेना ने विशिष्ट तरीके से सम्मान किया। आगरा, सहारनपुर, लखनऊ तथा वाराणसी में हेलीकॉप्टर से कोविड अस्पतालों में पुष्प-वर्षा की गई तो मेरठ में पुलिस लाइन में कोरोना वॉरियर्स को पुष्पचक्र समर्पित किया गया।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के इलाज में लगे डॉक्टर्स व नर्सो समेत सभी चिकित्सा कर्मियों, पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों व अन्य आवश्यक सेवाओं के लोगों के सम्मान में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। हेलीकॉप्टर ने तीन-तीन चक्कर कोरोना योद्धाओं को लगाकर सलामी दी। इस दौरान डॉक्टर्स तथा पैरामेडिकल स्टॉफ ने भी भारतीय सेना का आभार व्यक्त किया। इस दौरान कई क्विंटल फूल इन योद्धाओं पर बरसाए गए।

लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, संजय गांधी पीजीआई के साथ ही लोहिया संस्थान तथा लोकबंधु अस्पताल के ऊपर भारतीय वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर्स ने पुष्प वर्षा की। यहां पर कोरोना वॉरियर्स पर काफी देर तक हेलीकॉप्टर से गुलाब के फूलों की बारिश कर उनका सम्मान किया गया। डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ के जज्बे को सलाम करने के लिए रविवार को भारतीय सेना की तरफ से अनोखा सम्मान दिया गया। इसके साथ ही कमांड हास्पिटल के बाहर सेना के बैंड ने स्पेशल धुन बजाकर टीम की हौसला आफजाई की।

कोरोना हॉस्पिटल पर बरसे पुष्प

रायबरेली रोड पर स्थित राजधानी कोरोना हॉस्पिटल में आये डॉक्टर्स का स्वागत एवं सम्मान सेना के हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा कर के किया गया। इस भव्य स्वागत को आस-पास के कॉलोनी वासी अपने घर की छतों से देखकर कोरोना में जीत के प्रति आशान्वित हो रहे थे। मानो स्वागत के फूलों द्वारा सैनिक संदेश दे रहे हों कि हर व्यक्ति अपने आप में वीरता को धारण किये हुए सैनिक ही है। सेना के जवानों के अनुसार, कोरोना के भयावह युद्ध में डॉक्टर्स व नर्स उसी वीरता के साथ देश के रक्षार्थ सबसे आगे हैं, जिनका हार्दिक धन्यवाद सेना ने अपने इस हवाई पुष्प वर्षा से किया है।

बरेली में पुष्प-वर्षा, कोरोना योद्धाओं का सम्मान

बरेली में वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने जिला अस्पताल के डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ पर पुष्पवर्षा की। स्वास्थ्य कर्मियों ने आभार व्यक्त करते हुए कहा-जय हिंद।

BHU के साथ ईएसआइ अस्पताल के ऊपर भी फूलों की बारिश

देश की सांस्कृति राजधानी वाराणसी में भी आज भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर्स ने उड़ान भरी और यहां बीएचयू के साथ ईएसआइ अस्पताल के ऊपर भी फूलों की बारिश की। यहां पर भी डॉक्टर्स तथा उनकी टीम ने सेना का अभिवादन किया। भारतीय वायुसेना ऐसा अपने खास अंदाज में इनके काम को सलामी दी है।

कोरोना वॉरियर्स पर आसमान से पुष्प-वर्षा

आगरा के सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज रविवार को वायुसेना के हेलीकाप्टर से कोरोना योद्धाओं पर पुष्पवर्षा की गई। इस विमान ने 30 मिनट तक शहर का चक्कर लगाया।   कोरोना के कर्मवीरों को सरहद के शूरवीरों की सलामी का शहरवासियों ने भी तालियां बजाकर स्वागत किया। इस बीच एसएन के आसपास सेना के जवान भी मुस्तैदी के साथ नजर आए।

मेरठ में कोरोना योद्धाओं के नाम सेना का सम्मान भरा पैगाम

मेरठ में कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर मोर्चा संभाल रहे पुलिसकर्मियों के नाम सेना ने सम्मान भरा पैगाम दिया है। यहां शहीद स्मारक स्थल पर पहुंचकर पुष्प चक्र चढ़ाकर पुलिसकर्मियों का सम्मान किया। उसके बाद कोरोना योद्धाओं का उत्साह बढ़ाते हुए शुक्रिया अदा किया। डिप्टी जीओसी अनमोल सूद फोर्स के साथ पुलिस लाइन में पहुंचे, जहां पहले से ही एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह, एसपी क्राइम रामअर्ज और एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी के अलावा आरआइ होरी लाल तथा शहर सर्किल के समस्त थाना प्रभारी और उनके हमराह मौजूद थे। इस मौके पर डिप्टी जीओसी की तरफ से शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ाकर नमन किया। उसके बाद जीओसी ने कहा कि पुलिस का काम सराहनीय है, इस समय पुलिस के जवान साहस और धैर्य के साथ काम कर रहे है।

सेना की तरफ से सम्मान प्रदान किया जा सकता है। करीब 25 मिनट तक चले इस सम्मान समारोह में पुलिसकर्मियों ने भरोसा दिलाया की कोरोना संक्रमण की इस लड़ाई को हम पूरे साहस के साथ लड़ेगे। भारत से दूसरे देश भी सबक ले सकें। पुलिस का जवान हर पटल पर मुस्तैदी से अपनी जिम्मेदारी का पालन करेगा। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में जरूरतमंदों की सेवा करने वाले लोग भी अहम भूमिका निभा रहे है। साथ ही डाक्टर और सफाईकर्मी भी कोरोना संक्रमण के फाइटर बनकर काम कर रहे है। इसी तरह से पुलिस की जिम्मेदारी भी कम नहीं है। अपराध नियंत्रण के साथ-साथ हॉटस्पॉट और क्वारंटाइ सेंटर की जिम्मेदारी तथा संक्रमण से ग्रस्त लोगों की चेन ढूंढने में अहम भूमिका निभा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.