Move to Jagran APP

जिला हॉकी लीग: साई और एसएसबी ने अपने नाम किया खिताब

पुरुषों के फाइनल मुकाबले में साई की टीम ने गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज को 7-3 के बड़े अंतर से शिकस्त दी।।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 09:41 AM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 10:05 AM (IST)
जिला हॉकी लीग: साई और एसएसबी ने अपने नाम किया खिताब
जिला हॉकी लीग: साई और एसएसबी ने अपने नाम किया खिताब

लखनऊ(जेएनएन)। साई और एसएसबी की टीमों ने जिला हॉकी लीग का खिताब अपने नाम कर लिया। शनिवार को खेले गए पुरुषों के फाइनल मुकाबले में साई की टीम ने गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज को 7-3 के बड़े अंतर से शिकस्त दी। वहीं दूसरे रोमाचक खिताबी मुकाबले में एसएसबी ने स्पोर्ट्स हॉस्टल को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से हराया।

loksabha election banner

गोमतीनगर के मुहम्मद शाहिद स्टेडियम में पहले फाइनल मैच में फारवर्ड खिलाड़ियों के आक्रामक अंदाज और सुदृढ़ डिफेंस की बदौलत साई की टीम ने स्पोर्ट्स कॉलेज ए टीम को 7-3 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। साई और स्पोर्ट्स कॉलेज ए के बीच पहले हॉफ तक दोनों टीमों के बीच रोमाचक टक्कर देखने को मिली। हालाकि पहले हॉफ में दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर रहीं, लेकिन साई ने पेनाल्टी कार्नर स्पेशलिस्ट शारदानंद की स्टिक से निकले चार गोल की बदौलत मुकाबला जीत लिया। वैसे मैच का पहला गोल स्पोर्ट्स कॉलेज से पाचवें मिनट में अंकित प्रजापति ने दागा लेकिन साई ने शारदानंद की वजह से मैच में वापसी की। शारदानंद ने खेल के दसवें मिनट में मिले पेनाल्टी स्ट्रोक और 22वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल दागकर टीम को महत्वपूर्ण दिलाई। स्पोर्ट्स कॉलेज से सौरभ अहमद ने 29वें मिनट में गोल दागकर पहले हॉफ में टीम को 2-2 से बराबरी दिला दी। दूसरे हॉफ में साई के खिलाड़ियों ने तेजी दिखाई और प्रतिद्वंद्वियों को दूसरा गोल करने का मौका नहीं दिया। दूसरे हॉफ में साई के लिए शारदानंद ने 43वें व 60वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर से गोल दागा। वहीं अरुण (41वा मिनट), अजय (44वा मिनट), राजकुमार (49वा मिनट) और मुहम्मद इदरीश (62वा मिनट) ने मैदानी गोल किए।

वहीं, महिला वर्ग का फाइनल काफी रोमाचक रहा जिसमें एसएसबी ने पेनाल्टी शूटआउट में स्पोर्ट्स हॉस्टल को 5-4 से हराया। इस मैच में निर्धारित समय में दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर रही। एसएसबी से प्रीति सिंह ने 24वें मिनट में गोल दागकर टीम को पहले हॉफ में 1-0 से बढ़त दिलाई। दूसरे हॉफ में एसएसबी के लिए 40वें मिनट में एल.बिजेता देवी ने गोल दागकर टीम की बढ़त 2-0 कर दी। हालाकि स्पोर्ट्स हॉस्टल से वर्षा आर्या ने 50वें व सोनल तिवारी ने 59वें मिनट में गोल दागकर मैच को बराबरी पर ला दिया। मैच का परिणाम जानने के लिए पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें एसएसबी ने 5-4 से जीत दर्ज करते हुए महिला वर्ग की ट्रॉफी अपने नाम की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.