वाराणसी में वॉशेबुल एप्रेन बनाने के लिए ब्लॉक बढ़ा

जागरण संवाददाता, लखनऊ : अहमदाबाद की ओर जाने वाले यात्रियों को अभी कुछ दिन और दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। रेलवे ने साबरमती एक्सप्रेस का निरस्तीकरण तीन अगस्त तक बढ़ा दिया है। वाराणसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर आठ के वॉशेबुल एप्रेन की मरम्मत के लिए रेलवे ने अपना ब्लॉक बढ़ा दिया है।

वाराणसी से अहमदाबाद जाने वाली ट्रेन 19168 साबरमती एक्सप्रेस को 29 जुलाई से तीन अगस्त निरस्त कर दिया गया है। जबकि वापसी में 19167 साबरमती एक्सप्रेस को आरंभिक स्टेशन अहमदाबाद से 26 से 31 जुलाई तक निरस्त किया गया है। इसके अलावा ट्रेन 54255 वाराणसी लखनऊ पैसेंजर 28 जुलाई से चार अगस्त तक जबकि 54256 लखनऊ वाराणसी पैसेंजर 27 जुलाई से तीन अगस्त तक निरस्त रहेगी।

-------------------

वरुणा एक्सप्रेस निरस्त

अकबरगंज रेलवे स्टेशन पास मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण वाराणसी से लखनऊ और लखनऊ से वाराणसी को जाने वाली वरूणा एक्सप्रेस का संचालन निरस्त कर दिया गया। सुलतानपुर एक्सप्रेस को फैजाबाद से एवं महामना एक्सप्रेस का संचालन रायबरेली होकर किया गया।

-----------------

ट्रेनें लेट

मंगलवार को कई ट्रेनें देरी से आई। इसमें 22419 सुहेलदेव एक्सप्रेस सात घटे, 12144 सुलतानपुर-एलटीटी एक्सप्रेस 10 घटे, 13119 सियालदह एक्सप्रेस 5:15 घटे, 12554 वैशाली एक्सप्रेस 3:30 घटे, 14650 सरयू-यमुना एक्सप्रेस 4 घटे, 24369 त्रिवेणी एक्सप्रेस 4 घटे एवं 12369 कुंभ एक्सप्रेस 4:30 घटे की देरी से लखनऊ पहुंची।

-----------------

पुष्पक एक्सप्रेस में काक्रोच

एसी एक्सप्रेस और पदमावत एक्सप्रेस के बाद अब पुष्पक एक्सप्रेस में काक्रोचों ने यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। सोमवार को मुंबई से लखनऊ के लिए रवाना हुई 12534 पुष्पक एक्सप्रेस के यात्री अमित गुप्ता ने डीआरएम विजयलक्ष्मी कौशिक से शिकायत दर्ज करवाई कि एसी बोगी में काक्रोच घूमते रहे। चूहे भी इधर-उधर कूदते रहे। बोगी के अटेडेट से मामले की शिकायत की गई। जिस पर अटेडेट ने बताया कि चूहों को मारने या भगाने के लिए उनके पास कोई उपकरण नहीं है।

------------------

डीआरएम कार्यालय में सीलन

पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के हजरतगंज स्थित डीआरएम कार्यालय में अधिकारियों के कमरों में सीलन आ गई है। बारिश के बाद कार्यालय के बेसमेंट में पानी भर गया है। रेलवे की यूनियन इस मामले को लेकर जल्द ही उच्च अधिकारियों से मिलेगी।

-------------

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021