लखनऊ, जेएनएन। पिछले दिनों मिली आतंकी धमकी के बीच चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल पर शनिवार शाम उस समय हड़कंप मच गया। जब एक व्यक्ति ने कुछ देर बाद रवाना होने वाले विमान में बम होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया। पूरे एयरपोर्ट और विमान की तलाशी ली गई। सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ के बाद व्यक्ति को सरोजनीनगर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक अफवाह फैलाने वाला मानसिक रोगी है। जिसके परिवारजनों को बुलाया गया है। वही इसके चलते इंडिगो की रात साढे सात बजे की फ्लाइट देर रात 11:23 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई। 

यह है मामला 

मूलरूप से लखीमपुर निवासी पीयूष वर्मा शाहजहांपुर जिला अस्पताल में क्वालिटी मैनेजर है। पीयूष वर्मा को रात 10:40 बजे के लखनऊ दिल्ली इंडिगो विमान 6ई-447 से दिल्ली रवाना होना था। पीयूष वर्मा शाम 6:30 बजे ही लखनऊ एयरपोर्ट पहुंच गया। सुरक्षा चेक इन कराने के बाद पीयूष वर्मा बोर्डिग गेट नंबर पांच के पास खड़े होकर कुछ खाने लगा। इस बीच उसने अपना मोबाइल फोन निकाला और किसी से शाम 7:25 बजे लखनऊ से चेन्नई जाने वाले इंडिगो के विमान 6ई-518 में बम होने की बात कही। इसे सुनते ही सीआइएसएफ जवान सक्रिय हो गए। पीयूष वर्मा को हिरासत में ले लिया गया जबकि सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ते एयरपोर्ट निदेशक एके शर्मा, सीआइएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी, डॉग स्क्वॉयड, क्विक रिएक्शन टीम मौके पर पहुंच गई। बोर्डिग स्थल को खाली करवाकर उसकी जांच करायी गई। साथ ही विमान की भी जांच हुई।

सिक्‍योरिटी  क्लीयरेंस के बाद बैठे यात्री 

सिक्‍योरिटी क्लीयरेंस मिलते ही विमान में यात्रियों को बैठाया गया। वहीं पीयूष वर्मा से सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि उसका मानसिक रोगी होने का उपचार चल रहा है। सीओ कृष्णानगर अमित कुमार राय ने बताया कि पीयूष वर्मा के परिवारजनों को बुलाया गया है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप