Move to Jagran APP

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर इस आपत्तिजनक पोस्ट से बवाल, जानें क्या है पूरा मामला

इंटरनेट मीडिया पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का मामला सामने आया है। सपा के कैंट विधानसभा अध्यक्ष रितेश साहू ने कृष्णानगर कोतवाली में तहरीर दी है। कई दिनों से अखिलेश यादव का फोटो लगाकर झूठा प्रचार किया जा रहा है।

By Dharmendra MishraEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 07:56 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 11:22 AM (IST)
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर इस आपत्तिजनक पोस्ट से बवाल, जानें क्या है पूरा मामला
अखिलेश यादव पर आपत्तिजनक पोस्ट से इंटरनेट मीडिया पर बवाल।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने के बाद से ही प्रदेश की सियासत गर्म चल रही है। हर कोई एक दूसरे को विभिन्न तरीके से घेर रहा है। ऐसे में इंटरनेट मीडिया पर विभिन्न पार्टियों के राजनेताओं पर विपक्षियों व समर्थकों की ओर से की जा रही आपत्तिजनक टिप्पणी से सियासत की सुगंध दुर्गंध में बदलती जा रही है। ताजा मामला समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर है। इंटरनेट मीडिया पर पूर्व मुख्यमंत्री की फोटो लगाकर कई फेसबुक आइडी से बेहद आपत्तिजनक पोस्ट लिखी गई है। सपा के कैंट विधानसभा अध्यक्ष रितेश साहू ने कृष्णानगर कोतवाली में तहरीर दी है। आरोप है कि कई दिनों से वाट्सएप एवं फेसबुक के माध्यम से अखिलेश यादव का फोटो लगाकर उनके नाम का दुरुपयोग कर धार्मिक स्थल एवं विशेष धर्म के नाम पर झूठा प्रचार किया जा रहा है। इससे लखनऊ पुलिस भी हरकत में आ गई है। 

loksabha election banner

आरोपित इस मैसेज को करोड़ों लोगों तक पहुंचाने का आहवान कर रहे हैं। तहरीर में आचार संहिता लागू होने का जिक्र किया गया है। साथ ही अराजकतत्वों पर झूठे व बनावटी मैसेज फैलाकर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप है। रितेश साहू ने अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। वादी की ओर से तीन मोबाइल नंबर और आशू सिंह और शिव प्रताप सिंह के नाम से फेसबुक आइडी का ब्योरा पुलिस काे दिया गया है। पुलिस का कहना है कि तहरीर मिली है। जांच की जा रही है। मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस आपत्तिजनक पोस्ट के बाद समाजवादी पार्टी के समर्थकों में भारी नाराजगी है, वह पोस्ट लिखने वालों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर पुलिस भी बारीकी से नजर रख रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.