Move to Jagran APP

फ्लाइंग ऑफिसर के बाद अब इलाज में लापरवाही से सिपाही की मौत, निजी अस्पताल में हंगामा

राजधानी के दुबग्‍गा स्थित निजी अस्पताल में सिपाही की मौत के बाद हंगामा एफआईआर दर्ज।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 09:34 AM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 09:34 AM (IST)
फ्लाइंग ऑफिसर के बाद अब इलाज में लापरवाही से सिपाही की मौत, निजी अस्पताल में हंगामा
फ्लाइंग ऑफिसर के बाद अब इलाज में लापरवाही से सिपाही की मौत, निजी अस्पताल में हंगामा

लखनऊ, जेएनएन। निजी अस्पतालों की इलाज में लापरवाही, मौत और धनउगाही का मामला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को केके हॉस्पिटल में एक सेना के ऑफिसर की मौत के बाद बुधवार को दुबग्गा स्थित एक और निजी अस्पताल में सिपाही की मौत हो गई। परिवारीजनों ने अस्पताल प्रशासन पर धनउगाही करने और इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं चौक थाने में अस्पताल प्रशासन पर मुकदमा भी दर्ज करा दिया गया।

prime article banner

मृतक सिपाही अभिषेक सिंह के ससुर जितेंद्र कुमार का आरोप है कि 23 अप्रैल रात लगभग 12 बजे लखनऊ के दुबग्गा स्थित एक निजी हॉस्पिटल में अभिषेक को पेट में दर्द की शिकायत से भर्ती कराया था। मृतक अभिषेक सिंह कानपुर घाटमपुर का रहने वाला था और पुलिस लाइन में कार्यरत था। जितेंद्र कुमार का आरोप है कि अस्पताल धन उगाही का अड्डा बना हुआ है। यहां रुपये लेकर कर मरीजों को इलाज ना करके अपने अस्पतालों को चला रहे हैं। जब तक पैसे जमा नहीं किया जाता था, इलाज शुरू नहीं होता था। इलाज में भी लापरवाही की जाती थी। इसकी वजह से मरीज की मौत हो गई। बुधवार सुबह अभिषेक की मौत हो गई। इसके बाद परिवारीजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और चौक थाने में अस्पताल प्रशासन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। वहीं सीओ चौक दुर्गा प्रसाद का कहना है कि हॉस्पिटल में एक आरक्षी अभिषेक सिंह को बीती रात भर्ती कराया था, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। इसमें मृतक सिपाही के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। इसपर मामला दर्ज कर मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे ही कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.