Move to Jagran APP

RSS की UP सरकार को सलाह- मतांतरण व लव जिहाद पर तेज हो वार, जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए किया सतर्क

लखनऊ में समन्वय बैठक में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कामकाज का आकलन कर संतुष्टि की मुहर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उसके अनुषंगिक संगठनों ने लगाई है। सेवा को राजनीति का आधार बनाने की इस परंपरा को जारी रखने की सलाह दी गई है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 11:13 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 06:55 AM (IST)
RSS की UP सरकार को सलाह- मतांतरण व लव जिहाद पर तेज हो वार, जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए किया सतर्क
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की समन्वय बैठक में सरकार, भाजपा और अनुषंगिक संगठनों के साथ हुई।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जीतकर भारतीय जनता पार्टी की फिर सत्ता में वापसी के लिए सेवा के साथ ही राष्ट्रवाद के अस्त्र को भी धार देने की पूरी तैयारी है। समन्वय बैठक में योगी सरकार के कामकाज का आकलन कर संतुष्टि की मुहर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उसके अनुषंगिक संगठनों ने लगाई है। सेवा को राजनीति का आधार बनाने की इस परंपरा को जारी रखने की सलाह के साथ मतांतरण और लव जिहाद के खिलाफ सरकार को और कड़ाई से काम करने का सुझाव दिया है। जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर भी संघ का स्पष्ट संदेश है कि इससे आबादी का संतुलन प्रभावित न हो।

loksabha election banner

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की समन्वय बैठक रविवार को कानपुर रोड स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल में सरकार, भाजपा और अनुषंगिक संगठनों के साथ हुई। संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और सह सरकार्यवाह डा. कृष्ण गोपाल की मौजूदगी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा ने विभिन्न क्षेत्रों में सरकार द्वारा किए जा रहे कार्य, जनकल्याणकारी योजनाओं का ब्योरा रखा। बताया कि कोरोना काल में सरकार ने किस तरह गरीब और जरूरतमंदों को राशन वितरण से लेकर अन्य कदम उठाए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने संगठन के कार्यक्रम-अभियानों की जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि संघ की ओर से सरकार और संगठन के कामकाज पर संतोष जताया गया। कहा कि अंत्योदय के सिद्धांत पर सेवा के कार्य प्रशंसनीय हैं। राजनीति इसी तरह सेवा के आधार पर ही होनी चाहिए। इसे आगे बढ़ाएं। अनुषंगिक संगठनों के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी सरकार के काम की सराहना करते हुए सुझाव दिए। इसके साथ ही संघ पदाधिकारियों का जोर इस बात पर रहा कि समाज के हित के लिए भाजपा सरकार की सत्ता में वापसी बहुत आवश्यक है।

यूपी मिशन-2022 के लिए राष्ट्रवाद का एजेंडा भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की रणनीति में है। सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा मतांतरण और लव जिहाद रोकने के लिए उठाए गए कदमों को सही बताते हुए सलाह दी गई कि इस पर और सख्ती से काम करने की जरूरत है। इससे अच्छा संदेश समाज में जाएगा। वहीं, प्रस्तावित जनसंख्या नियंत्रण कानून भी समन्वय बैठक की चर्चा का हिस्सा बना। संघ का स्पष्ट मत था कि प्रदेश की तरक्की के लिए आबादी पर नियंत्रण अच्छी बात है, लेकिन इस कानून को लागू ऐसे किया जाए कि आबादी के संतुलन पर कोई असर नहीं पड़े। बैठक में भाजपा की ओर से प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.