Move to Jagran APP

पूर्व राज्य संपत्ति अधिकारी व उनकी बेटी को बंधक बनाकर लाखों की डकैती

इंदिरानगर सेक्टर 17 में दिनदहाड़े असलहों से लैस पांच बदमाशों ने की वारदात। लाखों के जेवरात, नगदी व लाइसेंसी रिवॉल्वर लूट ले गए। बिना सत्यापन के एक माह से काम रहे नौकर पर शक, फरार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 10:17 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 08:27 AM (IST)
पूर्व राज्य संपत्ति अधिकारी व उनकी बेटी को बंधक बनाकर लाखों की डकैती
पूर्व राज्य संपत्ति अधिकारी व उनकी बेटी को बंधक बनाकर लाखों की डकैती

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में सेवानिवृत राज्य संपत्ति अधिकारी के घर पांच नकाबपोशों ने धावा बोल दिया। असलहे के बल पर पिता-पुत्री को बंधक बना लिया और लाखों के जेवरात, लाइसेंसी रिवॉल्वर और नगदी समेत अन्य कीमती सामान लूटकर फरार हो गए। मामले में घर के नौकर की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। पुलिस ने संदिग्ध नौकर की सीसी फुटेज जारी की है। एसएसपी का कहना है कि पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 
मामला इंदिरानगर सेक्टर 17 का है। यहां के निवासी सेवानिवृत राज्य संपत्ति अधिकारी राजकिशोर यादव के घर में दिनदहाड़े पांच नकाबपोश बदमाशों ने डकैती डाल दी। राजकिशोर घर पर बेटी प्रशस्ति के साथ मौजूद थे। एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, राजकिशोर ने एक माह पहले एक नौकर काम पर रखा था, जिसका सत्यापन नहीं कराया गया था। नौकर से आइडी भी नहीं ली गई थी। तथाकथित नौकर मुकेश की भूमिका संदेह के घेरे में है, जो वारदात के बाद से फरार है। 

 

पांच नकाबपोशों का धावा 
प्रशस्ति के मुताबिक, सोमवार सुबह करीब 10:30 बजे पांच नकाबपोश बदमाश अचानक घर में दाखिल हो गए। बदमाशों के आने के कुछ देर पहले ही नौकर मुकेश बाहर से आया था। घर में घुसते ही डकैतों ने पिता-पुत्री और नौकर पर असलहे तान दिए। प्रशस्ति और राजकिशोर को बदमाशों ने बंधक बनाकर उनके हाथ बांध दिए। इसके बाद स्टोर रूम में रखे अलमारी व बख्शे तोड़कर लाखों के जेवरात लूट लिए।

नौकर से लगवाया इंजेक्शन 
प्रशस्ति के मुताबिक, बदमाश साथ में इंजेक्शन लेकर आए थे। उन्होंने मुकेश को धमकाते हुए उसे और राजकिशोर को इंजेक्शन लगाने के लिए बोला था। बदमाश लगातार कह रहे थे कि इंजेक्शन लगाकर दोनों को बेहोश कर दो। राजकिशोर के विरोध करने पर बदमाशों ने असलहे के बट से उनके सिर पर हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गए। इसके बाद दोनों को इंजेक्शन लगाया, लेकिन वह बेहोश नहीं हुए। 

एक घंटे तक खंगाला पूरा घर
बदमाश करीब एक घंटे तक घर में मौजूद रहे और सारे कमरे खंगाल डाले। दो बदमाश छत पर बने कमरे में भी गए और घर का सारा सामान बिखेर दिया। लूटपाट के बाद डकैत प्रशस्ति और राजकिशोर का मोबाइल फोन भी साथ लेकर चले गए। प्रशस्ति ने बताया कि किसी तरह खुद को मुक्त कराने के बाद उसने लैंडलाइन से घटना की सूचना परिवार के अन्य सदस्यों और पुलिस को दी।

पुलिस ने जारी की नौकर की फुटेज
एसएसपी के मुताबिक घटना से कुछ देर पहले नौकर बाहर गया था और गेट पर खड़ा होकर कुछ लोगों से बात भी की थी। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि नौकर ने ही गेट खुला छोड़ दिया था, जिससे बदमाश भीतर दाखिल हुए। बदमाशों के जाने के बाद नौकर भी साइकिल से उनके पीछे निकल गया, जिसकी फुटेज मिली है। पुलिस ने संदिग्ध नौकर की सीसी फुटेज जारी की है। एसएसपी का कहना है कि पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.