अम्बेडकरनगर, जेएनएन। सारनाथ-लुम्बिनी राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रियों से भरी रोडवेज बस सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। बसखारी थाने के लहटोरवा पुलिस चौकी के पास हुए हादसे में एक महिला यात्री की मौत हो गई, जबकि बस ड्राइवर-कंडक्टर समेत नौ लोग जख्मी हो गए। घायलों को आजमगढ़ के अतरौलिया स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दोहरीघाट डिपो की बस गुरुवार भोर में फैजाबाद से यात्रियों को लेकर आजमगढ़ के लिए रवाना हुई थी। एनएच 233 पर सुबह करीब छह बजे बसखारी थाने के लहटोरवा पुलिस चौकी के पास पहुँची थी कि रास्ते में खड़े ट्रक से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस के परखच्चे उड़ गए।आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। शीशे चकनाचूर होने के साथ बस के पहिए निकल कर बाहर आ गए। गनीमत रही कि बस में यात्रियों की संख्या काफी कम थी और आगे की सीटें लगभग खाली थीं, इसलिए हताहतों की संख्या कम रही।

उधर, यात्रियों में चीख पुकार मचने पर पहुंची बसखारी पुलिस ने घायलों को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। इनमें गंभीर रूप से घायल एक महिला को बसखारी सीएचसी, जबकि अन्य नौ को आजमगढ़ के अतरौलिया भेजा गया। कुछ देर बाद बसखारी सीएचसी में भर्ती महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि अतरौलिया में भर्ती घायलों में चार की हालत गंभीर बनी हुई है। इनमें ज्यादातर यात्री आजमगढ़ और मऊ जिले के बताए जा रहे हैं। बसखारी थानाध्यक्ष श्रीनिवास पांडे ने बताया कि घायल यात्रियों के परिवारजनों को हादसे की सूचना दी गई है। हादसे के पीछे बस चालक को झपकी आना कारण बताया जा रहा है।

Edited By: Anurag Gupta