Move to Jagran APP

Republic day 2022: मुख्य निर्वाचन अधिकारी की झांकी को प्रथम पुरस्कार, जान‍िए कौन सा स्‍कूल रहा सर्वोत्‍तम

मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की झांकी में चुनावों को समावेशी सुगम और सहभागी बनाने की थीम के साथ प्रदर्शित किया गया था। लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एंड कालेजेज ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के आधार पर खेलेगा भारत खिलेगा भारत थीम प्रदर्शित की।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 11:19 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 11:19 PM (IST)
Republic day 2022: मुख्य निर्वाचन अधिकारी की झांकी को प्रथम पुरस्कार, जान‍िए कौन सा स्‍कूल रहा सर्वोत्‍तम
स्कूल श्रेणी में लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एंड कालेजेज व सिटी मांटेसरी स्कूल को संयुक्त रूप से प्रथम स्थान।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। गणतंत्र दिवस परेड के अवसर पर निकाली गयी झांकियों में मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की झांकी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। झांकी समिति के अध्यक्ष व लविप्रा के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि परेड में विभागों व स्कूल कालेजों की 18 झांकियां सम्मिलित की गईं थीं। निर्णायक मंडल के दिए गए अंकों के आधार पर कार्यालय श्रेणी में मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की झांकी को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। जबकि स्कूल श्रेणी में लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एंड कालेजेज व सिटी मांटेसरी स्कूल को संयुक्त रूप से प्रथम स्थान मिला।

loksabha election banner

अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की झांकी में चुनावों को समावेशी, सुगम और सहभागी बनाने की थीम के साथ प्रदर्शित किया गया था। लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एंड कालेजेज ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के आधार पर खेलेगा भारत, खिलेगा भारत थीम प्रदर्शित की। वहीं सिटी मांटेसरी स्कूल ने 'मंगलमय है वह जगह-जहां प्रभु महिमा' की थीम पर झांकी निकाली थी। इसके अतिरिक्त कार्यालय श्रेणी में द्वितीय स्थान उप्र चिकित्सा व परिवार कल्याण (एनएचएम) को और तृतीय स्थान लखनऊ विकास प्राधिकरण व उप्र सूचना व जनसंपर्क विभाग को संयुक्त रूप से प्राप्त हुआ।

स्टेट मिशन फार क्लीन गंगा उत्तर प्रदेश व उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को संयुक्त रूप से सांत्वना पुरस्कार के लिए चयनित किया गया। इसी तरह स्कूल श्रेणी में इरम एजुकेशनल सोसाइटी को द्वितीय स्थान व सेंट जोसेफ ग्रुप एंड इंस्टीट्यूशन और लखनऊ इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल को संयुक्त रूप से तृतीय स्थान मिला। अमीनाबाद इंटर कालेज को सांत्वना पुरस्कार के लिए चयनित किया गया। झांकी समिति के उप सचिव माधवेश कुमार ने बताया कि झांकी परेड में चयनित विभागों व स्कूल कालेजों को 29 जनवरी को शाम चार बजे रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित होने वाले बीटिंग द रिट्रीट समारोह में राज्यपाल सम्मानित करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.