Move to Jagran APP

PM Awas Yojana Registration Date: आवेदकों के ल‍िए राहत भरी खबर, अब 31 अक्टूबर तक होंगे पंजीकरण

PM Awas Yojana Registration Date प्रधानमंत्री आवास योजना में तीन लाख रुपये तक की वार्षिक आय सीमा तय की गई है। इसका प्रमाणपत्र तहसील से बनेगा। डूडा में रजिस्ट्रेशन करा चुके पात्रों के अलावा अन्य लोग भी आवेदन कर सकेंगे मगर उनकी पात्रता की जांच होगी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 01:18 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 01:30 PM (IST)
PM Awas Yojana Registration Date: आवेदकों के ल‍िए राहत भरी खबर, अब 31 अक्टूबर तक होंगे पंजीकरण
2256 फ्लैट बसंतकुंज योजना में हैं और 2256 फ्लैट शारदा नगर विस्तार में हैं।

लखनऊ, जेएनएन। PM Awas Yojana Registration Date: प्रधानमंत्री आवास योजना के 4,512 फ्लैटों के लिए पंजीकरण प्रधानमंत्री आवास योजना के 4,512 फ्लैटों के लिए पंजीकरण 31 अक्टूबर तक जारी रहेगा। ये अंतिम तिथि 25 सितंबर को समाप्त हो रही थी। प्रभारी पीएम आवास योजना नजूल अधिकारी पंकज कुमार ने ये जानकारी दी।

loksabha election banner

ये है योजना

2256 फ्लैट बसंतकुंज योजना में हैं और 2256 फ्लैट शारदा नगर विस्तार में हैं। खास बात यह है कि दोनों योजनाओं में एक ही व्यक्ति के आवेदन करने पर उसे एक बार ही शुल्क देना होगा। आवेदकों की सुविधा के लिए एलडीए ने आवेदन करने के लिए 10 केंद्र बनाए हैं। इन केंद्रों पर मौजूद बैंककर्मी आवेदक को एक चालान कॉपी देंगे। यह कॉपी आवेदक को बैंक में ले जाकर देनी होगी। आवेदक को रकम कैश में जमा करनी होगी। शारदा नगर विस्तार में फ्लैटों का निर्माण किया जा चुका है। इस योजना में तीन लाख रुपये तक की वार्षिक आय सीमा तय की गई है। इसका प्रमाणपत्र तहसील से बनेगा। डूडा में रजिस्ट्रेशन करा चुके पात्रों के अलावा अन्य लोग भी आवेदन कर सकेंगे मगर, उनकी पात्रता की जांच होगी। करीब तीन सौ वर्ग फीट के फ्लैटों की कीमत चार लाख रुपये है।

दो वर्ष बाद आवंटी बेच सकेंगे फ्लैट

फ्लैट आवंटन होने के दो वर्ष बाद इसको बेचा जा सकेगा। दो वर्ष से पूर्व इन आवासों को एलडीए फ्री होल्ड नहीं करेगा। इससे पहले इस तरह के गरीब आवासों के लिए 15 वर्ष तक का समय फ्री होल्ड के लिए तय था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.