Move to Jagran APP

लखनऊ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को कोरोना पॉजिटिव, वीसी समेत पूरा ऑफिस क्वारंटाइन

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव को निकला कोरोना पॉजिटिव कुलपति समेत पूरा विश्वविद्यालय क्वारंटाइन।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 07:50 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 07:50 AM (IST)
लखनऊ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को कोरोना पॉजिटिव, वीसी समेत पूरा ऑफिस क्वारंटाइन
लखनऊ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को कोरोना पॉजिटिव, वीसी समेत पूरा ऑफिस क्वारंटाइन

लखनऊ,जेएनएन। कोरोना वायरस ने लखनऊ विश्वविद्यालय को भी अपने चपेट में ले लिया है। विवि के कुलसचिव विनोद सिंह के कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद विश्व विद्यालय प्रशासन में हड़कंप मच गया। रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद उन्हें उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। उधर कुल सचिव के संपर्क में आने के कारण कुलपति प्रो आलोक कुमार राय समेत विश्वविद्यालय के लगभग सभी शिक्षक कर्मचारियों ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है।

loksabha election banner

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव के कोरोना पाजिटिव आने के बाद कुलपति समेत विश्वविद्यालय के कार्यपरिषद के सभी सदस्य व प्रोफेसर, अधिकारी व कर्मचारी संक्रमण के दायरे में आ गए है। इनके अलावा प्रशासनिक भवन में काम करने वाले करीब एक सैकड़ा से अधिक अधिकारी व कर्मचारी भी संक्रमण के दायरे में हैं। बता दें कि बीते सप्ताह ही रजिस्ट्रार कार्यालय का एक कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।गंभीर बात रही कि इसके बाद भी प्रशासनिक भवन के अधिकारियों ने मामले को हल्के में लिया। कर्मचारी के संपर्क में आए अधिकारियों व कर्मचारियों की न तो जांच कराई गई और न ही कार्यालय बंद किया गया। करीब एक सप्ताह बाद जब रजिस्ट्रार में लक्षण आने लगे तो उन्होंने शुक्रवार को अपनी जांच करवाई जिसके बाद शनिवार देर शाम उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे तीन दिन पहले 15 जुलाई को वे विश्वविद्यालय में हुई कार्यपरिषद में भी शामिल हुए थे, जिसमें कुलपति समेत बड़ी संख्या में सदस्य मौजूद थे। बीएड की सेल में जाते रहे है कुलपति कार्यपरिषद में मौजूद और लगातार रजिस्ट्रार के संपर्क में रहने वाले कुलपति आए दिन बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों के लिए बने सेल में जाते रहे हैं। इसके चलते लखनऊ विश्वविद्यालय के बड़ी तादाद में अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमण के खतरे में आ गया है।

बता दें कि बीएड सेल में सात से आठ अधिकारी और 15 से आस पास कर्मचारी हर समय बीएड प्रवेश परीक्षा के कार्य में लगे रहते हैं। सोमवार को लगेगा कैंप कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने बताया कि सोमवार को परिसर में कैंप लगवाने की व्यवस्था कराई जा रही है। जिससे सभी के सेंपल आसानी से लिए जा सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.