Move to Jagran APP

मेडिकल कॉलेजों में रिक्त पदों पर जल्द करें भर्ती : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों में रिक्त पदों को शीघ्र भरने के निर्देश दिए हैैं। साथ ही मेडिकल कॉलेजों में जरूरी उपकरण खरीदने को भी कहा है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 10:48 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 11:06 PM (IST)
मेडिकल कॉलेजों में रिक्त पदों पर जल्द करें भर्ती : योगी
मेडिकल कॉलेजों में रिक्त पदों पर जल्द करें भर्ती : योगी

लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों में रिक्त पदों को शीघ्र भरने के निर्देश दिए हैैं। साथ ही मेडिकल कॉलेजों में जरूरी उपकरण खरीदने को भी कहा है। चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने बजट का शत-प्रतिशत उपयोग करने की हिदायत भी अधिकारियों को दी है। मुख्यमंत्री ने लखनऊ में प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों में स्वीकृत पदों के सापेक्ष रिक्त पदों को भरे जाने तथा आवश्यक उपकरणों की खरीद के संबंध में समीक्षा करते हुए अधिकारियों को इसके निर्देश दिए।

loksabha election banner

बेहतर सुविधाओं के लिए कृत संकल्प 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार आमजनों को बेहतर सुविधाएं देने को कृत संकल्पित है। योगी ने आवश्यकता के मुताबिक डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति संविदा पर करने के निर्देश दिए हैं। समीक्षा बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन, मुख्य सचिव राजीव कुमार, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे, पीजीआइ के निदेशक प्रो.राकेश कपूर, केजीएमयू के कुलपति प्रो.एमएलबी भट्ट व लोहिया संस्थान के निदेशक प्रो.दीपक मालवीय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

योजनाओं का लाभ जनता को मिले 

मुख्यमंत्री योगी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के सांसद, विधायकों और जिलाध्यक्षों के साथ मेरठ रोड स्थिति आरकेजीआइटी सभागार में बैठक की। उन्होंने जन प्रतिनिधियों को पिछले लोकसभा चुनाव के परिणाम को दोहराने के लिए सुझाव दिया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का व्यपाक प्रचार-प्रसार करें। इसके साथ जो भी विकास कार्य रुके हैं उनका प्रस्ताव तैयार कर भेजें, जिससे विकास कार्य समय से पूरे किए जा सकें। कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का फायदा समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं को प्राथमिकता से लागू कर प्रदेश आज देश में पहले नंबर पर है। 

सरकार का हर क्षेत्र में बेहतर काम 

पत्रकारों से योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने हर क्षेत्र में बेहतर काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा परिवारवाद की राजनीति नहीं करती है। पिछली सरकारों में किसान, युवा, दलित समाज को केवल वोट बैेंक के रूप में इस्तेमाल किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र में चार साल और प्रदेश में 15 महीने की भाजपा सरकार ने सौ से अधिक जन कल्याणकारी योजनाओं का न केवल क्रियान्वयन कराया, बल्कि उसका लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े जरूरतमंद तक पहुंचाने का काम किया है। ग्राम स्वराज योजना 14 अप्रैल से पांच मई तक चलाई गई। इसके तहत अनुसूचित जाति और जनजाति बहुल क्षेत्रों में अभियान चलाकर करीब 4 हजार 487 लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया गया। 

बहनोई का हाल जानने अस्पताल पहुंचे योगी

मुख्यमंत्री गाजियाबाद में होने वाली बैठक से पहले सोमवार सुबह कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल पहुंचे। उन्होंने अस्पताल में भर्ती अपने बहनोई का हाल जाना। यशोदा अस्पताल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बहनोई राजेंद्र चौधरी का बीती आठ मई से इलाज चल रहा है। अस्पताल के जीएम डॉ. सुनील डागर ने बताया कि राजेंद्र ब्रेन हैमरेज के चलते अस्पताल में भर्ती हैं। उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। मुख्यमंत्री सुबह 10:40 बजे यशोदा अस्पताल पहुंचे और करीब 20 मिनट रुकने के बाद 11 बजे मेरठ रोड के लिए रवाना हो गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.