Move to Jagran APP

Sarkari Naukri का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी न्यूज, यूपी के अस्पतालों में होने वाली है भर्ती, जानें- पदों का ब्यौरा

उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में नर्सिंग मलेरिया और पैरामेडिकल संवर्ग के 688 खाली पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पदोन्नति के बाद खाली हुए इन पदों को भरने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 07:16 AM (IST)
Sarkari Naukri का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी न्यूज, यूपी के अस्पतालों में होने वाली है भर्ती, जानें- पदों का ब्यौरा
उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में नर्सिंग, मलेरिया और पैरामेडिकल संवर्ग के 688 खाली पदों पर जल्द भर्ती शुरू होगी।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। यूपी के सरकारी अस्पतालों में नर्सिग, मलेरिया और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती होने जा रही है। प्रमोशन के बाद 688 खाली हुए पदों पर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) और उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) भर्ती परीक्षा कराएगा।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में नर्सिंग, मलेरिया और पैरामेडिकल संवर्ग के 688 खाली पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पदोन्नति के बाद खाली हुए इन पदों को भरने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। नर्सिंग संवर्ग व मलेरिया संवर्ग के खाली पदों पर भर्ती यूपीपीएससी और पैरामेडिकल संवर्ग के खाली पदों पर यूपीएसएसएससी के माध्यम से भर्ती की जाएगी। 

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. डीएस नेगी के मुताबिक नर्सिंग संवर्ग में स्टाफ नर्स के 429 पद खाली हुए हैं। मलेरिया संवर्ग में मलेरिया निरीक्षक के 40 पद और पैरामेडिकल संवर्ग में लैब टेक्नीशियन के 74 और फार्मासिस्ट के करीब 145 पद खाली हैं। ऐसे में 688 पद खाली हुए हैं। इन पदों पर कार्यरत कर्मियों को प्रोन्नति मिल गई है। ऐसे में प्रोन्नति के बाद इन खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से शासन को भर्ती के लिए प्रस्ताव भेज दिया गया है। अब शासन भर्ती के लिए आयोग को अधियाचन भेजेगा। फिलहाल इन पदों पर भर्ती होने से युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। डॉ. नेगी के मुताबिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से इन खाली पदों पर भर्ती के लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। भर्ती के लिए जल्द विज्ञापन जारी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.