Move to Jagran APP

भर्तियों में गड़बड़ी रोकने को समूह 'ग' की परीक्षाओं में स्क्रीनिंग का सुझाव

आयोगों ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में अपना प्रेजेंटेशन दिया। इस दौरान अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ग की भर्तियों में स्क्रीनिंग का सुझाव दिया है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 08:16 AM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 08:16 AM (IST)
भर्तियों में गड़बड़ी रोकने को समूह 'ग' की परीक्षाओं में स्क्रीनिंग का सुझाव
भर्तियों में गड़बड़ी रोकने को समूह 'ग' की परीक्षाओं में स्क्रीनिंग का सुझाव

लखनऊ (जेएनएन)। भर्तियों में हो रही गड़बडिय़ों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त रवैये के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग समेत अन्य भर्ती संस्थाओं ने प्रक्रिया में सेंधमारी रोकने की दिशा में कदम उठाने शुरू किए हैं। शुक्रवार को आयोगों ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में अपना प्रेजेंटेशन दिया। इस दौरान अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ग की भर्तियों में स्क्रीनिंग का सुझाव दिया है।

loksabha election banner

हाल ही में मुख्यमंत्री ने अपनी बैठक में आयोगों को निर्देश दिया था कि वह नियुक्तियों में तेजी लाने और पेपर लीक जैसी घटनाओं को रोकने के सुझाव दें। इसके लिए मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय को उन्होंने आठ सितंबर को बैठक बुलाने का निर्देश दिया था लेकिन, उन्होंन एक दिन पहले ही बैठक कर ली। इस दौरान उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड आदि ने अपने-अपने प्रेजेंटेशन रखे। लोक सेवा आयोग ने आने वाले रिजल्ट के बारे में जानकारी दी कि एलटी ग्रेड परीक्षा का रिजल्ट अगले माह तक घोषित कर दिया जाएगा। इसके साथ ही कैलेंडर से भी अवगत कराया।

नलकूप चालक परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद से बैकफुट पर आए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 16 सितंबर को होने जा रही व्यायाम शिक्षक परीक्षा की तैयारियों से अवगत कराया। इसके साथ ही बड़ी संख्या में आवेदन होने पर स्क्रीनिगं परीक्षा का भी सुझाव रखा। परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था में परिवर्तन के भी सुझाव दिए गए हैं। इसके अलावा केंद्रों पर पेपर परीक्षा शुरू होने से कुछ समय पहले ही पहुंचाने की बातें कही गईं। उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने सहायक प्रोफेसर की नियुक्तियों का ब्योरा दिया। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड और पुलिस भर्ती बोर्ड ने भी अपने प्रेजेंटेशन रखे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.