Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी : प्रियम का दोहरा शतक, त्रिपुरा पर फॉलोआन का खतरा

उत्तर प्रदेश ने त्रिपुरा पर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया है। प्रियम (206) और रिंकू (149) के धमाकेदार प्रदर्शन से यूपी ने पहली पारी सात विकेट पर 552 रन बनाकर घोषित की।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 23 Dec 2018 09:09 PM (IST)Updated: Sun, 23 Dec 2018 09:09 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी : प्रियम का दोहरा शतक, त्रिपुरा पर फॉलोआन का खतरा
रणजी ट्रॉफी : प्रियम का दोहरा शतक, त्रिपुरा पर फॉलोआन का खतरा

लखनऊ, (विकास मिश्र)। प्रियम गर्ग और रिंकू सिंह की धमाकेदार पारियों के बाद अंकित राजपूत की शानदार गेंदबाजी की बदौलत उत्तर प्रदेश ने यहां रणजी ट्रॉफी एलटी ग्र्रुप-सी के मुकाबले में त्रिपुरा पर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया है। प्रियम (206) और रिंकू (149) के धमाकेदार प्रदर्शन से यूपी ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 552 रन बनाकर घोषित की। जवाब में खेलने उतरी मेहमान टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपने चार महत्वपूर्ण विकेट महज 33 रनों पर गंवा दिए। मेजबान टीम के लिए अंकित ने दो और इम्तियाज ने एक विकेट झटके। जीशान अंसारी ने ओपनर जेआर बैनिक के बेहद खूबसूरत अंदाज में रनआउट किया। इस तरह से यूपी को फॉलोआन से बचने के लिए 353 रन बनाने हैं, जबकि उसके छह विकेट शेष हैं। 

loksabha election banner

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में गर्ग ने सुबह अपनी पारी को 113 रन से आगे बढ़ाते हुए सबसे पहले डेढ़ सौ रन पूरा किया। इसके बाद एनएन सेन चौधरी की गेंद पर प्वाइंट के ऊपर से शानदार चौका जड़कर अपना पहला दोहरा शतक जमाया। प्रियम ने इस दौरान 371 गेंदों का सामना कर 23 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं दूसरे छोर पर जमे रिंकू 181 गेंद पर 17 चौके और एक छक्का के साथ 149 रन बनाकर आउट हुए। यूपी के बल्लेबाजों ने दूसरे दिन त्रिपुरा के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। प्रियम और रिंकू ने पांचवें विकेट के लिए शानदार 255 रनों की साझेदारी कर यूपी को पांच सौ के पार पहुंचाया। त्रिपुरा की तरफ से सौरभ दास सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 164 रन देकर चार विकेट चटकाये। राणा दत्ता को दो विकेट मिले। 552 रन के पहाड़ जैसे स्कोर के सामने खेलने उतरी मेहमान टीम के चोटी के चार बल्लेबाज महज 33 रनों पर पवेलियन लौट गए।

दो बड़ी साझेदारी ने यूपी को किया मजबूत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी की टीम महज 21 रनों पर अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन कप्तान अक्शदीप नाथ ने (106) और प्रियम गर्ग (113) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 207 रनों की शानदार साझेदारी कर मेजबान टीम की वापसी कराई। इसके बाद प्रियम गर्ग (206) ने रिंकू सिंह (149) के साथ पांचवें विकेट के लिए 255 रनों की साझेदारी त्रिपुरा को बैकफुट पर कर दिया।

इकाना में पहला दोहरा शतक

भारत और वेस्टइंडीज टी-20 मैच का सफल आयोजन कर सुर्खियां बटोरने वाले अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में यूं तो टीम इंडिया के कार्यकारी कप्तान रोहित शर्मा शतकीय पारी खेल चुके हैं, लेकिन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यहां प्रियम गर्ग ने पहला दोहरा शतक जड़कर इतिहास के पन्नों पर अपना नाम दर्ज कराया। हालांकि प्रथम श्रेणी में इस स्टेडियम में कई शतक लग चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.