Move to Jagran APP

रणजी ट्राफी : अक्शदीप और प्रियम के शतकीय प्रहार से त्रिपुरा बैकफुट पर

कप्तान अक्शदीप के 106 और प्रियम के 113 रनों की शानदार पारियों की बदौलत यूपी ने पहले दिन बनाए चार विकेट पर 257 रन।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 09:59 PM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 09:59 PM (IST)
रणजी ट्राफी : अक्शदीप और प्रियम के शतकीय प्रहार से त्रिपुरा बैकफुट पर
रणजी ट्राफी : अक्शदीप और प्रियम के शतकीय प्रहार से त्रिपुरा बैकफुट पर

लखनऊ, (विकास मिश्र)। एलीट सी ग्र्रुप सी के रणजी ट्रॉफी मुकाबले में शनिवार को त्रिपुरा के खिलाफ उत्तर प्रदेश की लडख़ड़ाती पारी को कप्तान अक्शदीप नाथ और प्रियम गर्ग का सहारा मिला। अक्शदीप ने 106 और प्रियम ने नाबाद 113 रनों की धमाकेदार शतकीय पारी खेलकर मेजबान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दिन का खेल खत्म होने तक यूपी ने 86 ओवर में चार विकेट पर 257 रन बना लिए हैं।

loksabha election banner

इसके पहले अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में यूपी के कप्तान अक्शदीप नाथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम ने सुबह पिच की नमी का फायदा उठाते हुए महज 21 रनों पर उप्र के तीन अहम खिलाडिय़ों को पवेलियन की राह दिखा दी। पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर त्रिपुरा के तेज गेंदबाज सौरभ दास ने समर्थ सिंह की गिल्लियां बिखेर दी। यही नहीं मेजबान टीम के स्कोर में सिर्फ नौ रन और जुड़े थे कि राना दत्ता ने नए बल्लेबाज उमंग शर्मा (07) को बोल्ड कर दिया। 21 रन के स्कोर तक यूपी ने शिवम चौधरी (10) के रूप में अपना तीसरा विकेट खो दिया। शिवम सौरभ दास की गुडलेंथ पर कप्तान समित पटेल के हाथों लपके गए।

अक्शदीप और प्रियम की शानदार जुगलबंदी

इसके बाद क्रीज पर उतरे कप्तान अक्शदीप नाथ और मध्यक्रम के मजबूत बल्लेबाज प्रियम गर्ग ने उत्तर प्रदेश को न सिर्फ मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला बल्कि दोनों ने चौथे विकेट के लिए 207 रनों की शानदार साझेदारी की, जिसकी बदौलत मेजबान टीम ने मैच में जोरदार वापसी करने में सफल रही। दोनों बड़ी सूझबूझ के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुए दबाव बनाने में जुटे त्रिपुरा के गेंदबाजों की खूब खबर ली। दोनों बल्लेबाजों ने चायकाल तक यूपी का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। इस दौरान अक्शदीप ने 182 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। अक्शदीप का यह इस सत्र का तीसरा और प्रियम का दूसरा शतक है।

इसके कुछ देर बाद ही दूसरे छोर पर जमे प्रियम ने भी इस सत्र का अपना दूसरा शतक जमाया। उन्होंने 192 गेंदें खेलीं। जब टीम का स्कोर 228 रन था तो अक्शदीप 106 रन बनाकर राणा दत्ता की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। अक्शदीप ने अपनी बेहतरीन पारी में 216 गेंदों का सामना किया और 12 चौके व दो छक्के लगाए। उन्होंने प्रियम के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 207 रनों की साझेदारी मेजबान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। प्रियम ने अपनी पारी के दौरान अभी तक 235 गेंदों पर 12 चौके व एक छक्का जड़ा। पहले दिन का खेल खत्म होने पर प्रियम गर्ग 113 और ङ्क्षरकू सिंह 18 रन बनाकर नाबाद हैं। त्रिपुरा की तरफ से सौरभ दास और राणा दत्ता ने दो-दो विकेट झटके। वहीं हरमीत सिंह और राजीब शाहा को एक भी विकेट नहीं मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.