Move to Jagran APP

COVID-19 News Update: सीतापुर जेल में बंद रामपुर के सांसद आजम खां कोरोना संक्रमित, बेटा अब्दुल्ला निगेटिव

जेल सूत्रों के मुताबिक शुरुआत से अब तक सांसद आजम खान के कोरोना संक्रमण की कुल छह बार जांच हुई है। इसमें छठवीं बार में वह संक्रमित पाए गए हैं। जेल अस्पताल के डॉक्टर अन्य स्वास्थ्य कर्मी आजम के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रहे हैं।

By Rafiya NazEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 10:09 AM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 04:56 PM (IST)
COVID-19 News Update: सीतापुर जेल में बंद रामपुर के सांसद आजम खां कोरोना संक्रमित, बेटा अब्दुल्ला निगेटिव
सीतापुर जेल में निरुद्ध रामपुर सांसद एवं सपा नेता आजम खान कोविड पॉजिटिव।

सीतापुर, जेएनएन। रामपुर में जमीन पर अवैध कब्जे के साथ फर्जी प्रमाणपत्र तैयार कराने के 50 से अधिक मामलों के आरोपित रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में हैं। बेटे अब्दुल्ला आजम खां के साथ 27 फरवरी 2020 से सीतापुर जिला जेल में बंद आजम खां के साथ 14 अन्य बंदी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। आजम खां के बेटे की रिपोर्ट निगेटिव है। 

loksabha election banner

जिला कारागार में निरुद्ध रामपुर सांसद एवं समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक 72 वर्षीय आजम खां कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। गनीमत है कि उनके साथ ही में उच्च सुरक्षा सेल में निरुद्ध उनका बेटा पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खां एंटीजन की जांच में कोरोना से सुरक्षित पाया गया है। जेलर आरएस यादव ने बताया कि गुरुवार को जेल में संदिग्ध बंदियों के सैंपल जांचे गए थे। इसमें रामपुर सांसद समेत कुल 14 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

जेलर ने बताया कि सांसद आजम खान का सैंपल एंटीजन से जांचा गया था, जबकि अन्य 13 बंदियों के सैंपल आरटी पीसीआर की जांच में पॉजिटिव मिले हैं। यहां कुल 14 संक्रमित बंदियों में दो महिला भी शामिल हैं। जेलर ने बताया कि रामपुर सांसद आजम खान अपने बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ उच्च सुरक्षा बैरक में निरुद्ध थे। अब आजम खां की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके बैरक से अब्दुल्ला आजम को अलग कर पड़ोस की बैरक में सुरक्षित किया गया है। 

मुलायम सिंह यादव तथा अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां को तीन दिन से खांसी जुखाम की दिक्कत थी। उनके सैंपल से कोरोना संक्रमण का जांचा गया था, जिसमें वह संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह  कोविड की शुरुआत से अब तक जिला कारागार में कुल 124 बंदी कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

आजम खां की छह बार जांच: रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी के चांसलर आजम खां की फरवरी 2020 से अब तक संक्रमण की कुल छह बार जांच हुई है। छठवीं बार में वह संक्रमित पाए गए हैं। जेल अस्पताल के डॉक्टर अन्य स्वास्थ्य कर्मी आजम के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रहे हैं। डॉक्टर पीयूष पांडेय ने बताया कि आजम खां स्वस्थ हैं। उन्हेंं कोई दिक्कत नहीं है। उनके स्वास्थ्य की निगरानी नियमित की जा रही है।

जेल में 2061 बंदी: जेलर आरएस यादव ने बताया कि वर्तमान में जिला कारागार में 2061 बंदी विरुद्ध हैं। जिसमें 85 महिला बंदी हैं, जबकि करीब 150 बंदी ऐसे हैं, जो 60 साल से भी अधिक आयु वाले हैं। उन्होंने बताया कि जो भी बंदी 60 वर्ष की आयु से अधिक के हैं, उन सभी को कोविड वैक्सीनेशन का लाभ दिलाया जा चुका है।

27 फरवरी 2020 से जिला जेल में आजम खां: रामपुर सांसद आजम खां 27 फरवरी 2020 से सीतापुर जिला कारागार में निरुद्ध हैं। इन्हेंं जेल की उच्च सुरक्षा वाली बैरक में रखा गया है। आजम खान के साथ ही उनकी पत्नी रामपुर विधायक डॉ तजीम फातिमा और बेटा अब्दुल्ला आजम भी विरुद्ध थे। इसमें सांसद की विधायक पत्नी को पूर्व में सभी संबंधित मामलों में जमानत मिल गई थी। जिससे वह जेल से बाहर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.