Move to Jagran APP

Rampur By Election 2022: आजम खां को अखिलेश और जयंत का इंतजार, बोले-रामपुर में चुनाव नहीं हो रहा, भय का माहौल

Azam Khan on Rampur Assembly By Election 2022 भड़काऊ भाषण देने के मामले में आजम खां को विधानसभा सदस्य पद से अयोग्य घोषित होने के बाद हो रहे उप चुनाव में आजम खां के करीबी आसिम राजा को समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 27 Nov 2022 10:54 AM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 10:54 AM (IST)
Rampur By Election 2022: आजम खां को अखिलेश और जयंत का इंतजार, बोले-रामपुर में चुनाव नहीं हो रहा, भय का माहौल
Azam Khan on Rampur Assembly By Election 2022:

लखनऊ, जेएनएन। Rampur Assembly By Election 2022: उत्तर प्रदेश के तीन उप चुनाव में एक रामपुर विधानसभा उप चुनाव को लेकर काफी गहमा गहमी के बीच में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता आजम खां (Azam Khan) ने मीडिया के सामने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है।

loksabha election banner

भड़काऊ भाषण देने के मामले में आजम खां को विधानसभा सदस्य पद से अयोग्य घोषित होने के बाद हो रहे उप चुनाव में आजम खां के करीबी आसिम राजा को समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

आजम खां ने जारी किया वीडियो संदेश

विधानसभा चुनाव में मतदान देने वंचित किए गए आजम खां ने रविवार को मीडिया के समक्ष करीब साढ़े मिनट का वीडियो संदेश जारी किया। उन्होंने रामपुर के लोकसभा के चुनाव और उप चुनाव के बाद अब विधानसभा उप चुनाव में भी बड़ी गड़बड़ी का अंदेशा जताया है।

आजम को अखिलेश और जयंत का इंतजार

उन्होंने कहा कि हम तो समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी के रामपुर आने का इंतजार कर रहे हैं। हमको पता चला है कि अखिलेश यादव जी के अलावा जयंत चौधरी और चंद्रशेखर आजाद आने वाले हैं।

भाजपा प्रत्याशी को विजयी घोषित करें

हम तो अखिलेश यादव जी से कहेंगे कि वो चुनाव आयोग से आग्रह करें कि रामपुर में पांच दिसंबर को होने वाले उप चुनाव से पहले ही यहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आकाश सक्सेना को विजेता घोषित कर दें। अखिलेश यादव जी जब आएंगे तो हम यह आग्रह करेंगे की वो इलेक्शन कमीशन से निवेदन करें कि भाजपा के कैंडिडेट को जीता हुआ घोषित कर दिया जाए। यहां पर तो चुनाव हो ही कहां रहा है। हर तरफ तो दशहत का माहौल बना है।

रामपुर में दिन में भी फ्लैग मार्च

आजम खां ने कहा कि रामपुर में अब तो रात को छोडि़ए, दिन में फ्लैग मार्च हो रहा है। लोगों से कहा जा रहा है कि अगर आपने समाजवादी पार्टी को वोट दिया तो आपसे घर खाली करा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा का यहां पर काफी बड़ा अमला डटा है। कोई भी दिन ऐसा नहीं कि यहां पर महिलाओं और बेटियों से अभद्रता नहीं की जा रही हो। रामपुर से सांसद रहीं हमारी पत्नी को भी चेतावनी दी गई है। लोगों के घरों के दरवाजे तोड़े जा रहे हैं।

सपा प्रत्याशी पर काफी दबाव

आजम खां ने कहा कि यहां से हमारी पार्टी के प्रत्याशी आसिम राजा के ऊपर काफी दबाव है। उनको प्रचार करने से भी रोका जा रहा है। वह ऐसा शख्स है जो कि बेदाग इंसान है। पठान नहीं है, लेकिन इंसान है। ऐसे में उनका चुनाव में रहने का कोई मतलब है ही नहीं, लेकिन इसका मतलब यह तो नहीं कि हम दहशत के माहौल में उसका साथ छोड़ दें। उसको रामपुर की जनता को वोट देकर अपने नाम को बचाने का प्रयास जरूर करना चाहिए। यहां पर दहशत के माहौल में चुनाव के बीच में आप लोग वोट करने आएं।

उन्होंने कहा कि यह एक मकसूस आबादी का शहर है, इसी कारण यहां पर दमन की कार्रवाई की जा रही है। हम तो अब इन सबसे आजिज आ गए हैं। एक बार और प्रयास कर रहे हैं, जिससे कि इस शहर का नाम बरकरार रहे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.