अयोध्या, जेएनएन। Shri Ram Mandir Ayodhya: राममंदिर का भूमिपूजन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को आयेंगे, पर उनके आगमन की खुशी में रामनगरी अभी से ही झूमने लगी है। रामादल के अध्यक्ष पं. कल्किराम का प्रधानमंत्री से अनुराग काफी गहरा है। वे प्रधानमंत्री के लिए गत छह वर्षों से अनुष्ठान करते आ रहे हैं और राष्ट्र एवं समाज हित के उनके किसी भी आह्वान पर प्राणपण से अमल करते हैं। प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन की घोषणा होते ही उन्होंने प्रधान अर्चक आचार्य सत्येंद्रदास को रामलला की पोशाक सौंपी और यह कामना की कि प्रधानमंत्री जब पांच अगस्त को रामलला के सम्मुख पहुंचें, तो रामलला उनकी भेंट की हुई पोशाक धारण किये हों। उन्होंने इसी के साथ श्रावण मास की सोमवती अमावस्या के दुर्लभ संयोग में रामलला की एक और पोशाक सौंपी और प्रधानमंत्री के प्रयासों की सफलता का आशीर्वाद मांगा। 

पं. कल्किराम ने कहा कि पांच अगस्त के ऐतिहासिक क्षण को यादगार बनाने के लिए अयोध्या जी के सभी शिवालयों पर घी के दीपक प्रज्वलित करने के बाद सायंकाल सरयू के लक्ष्मण घाट पर 11 सौ घी के दीपक भी जलाये जायेंगे। गोलाघाट मुहल्ला स्थित लालकोठी मंदिर का नजारा भी प्रधानमंत्री के स्वागत का उत्साह बयां करने वाला बना। यहां सौ वर्षीय वयोवृद्ध साधु बलरामदास को मिष्ठान खिलाकर मंदिर के अन्य संतों ने खुशी का इजहार किया।

Shri Ram Janmabhoomi Update, Ramnagari  will be lighted by Ghee lamp on Prime Minister welcome, Ram Temple bhoomi pujan, Ayodhya Ram Temple Update, राममंदिर का भूमिपूजन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मुस्लिम भी स्वागत की तैयारी में

राममंदिर के लिए अभियान चलाने वाले समाजसेवी बब्लू खान के नेतृत्व मुस्लिम समाज के लोग भी अयोध्या में प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारी में हैं। बब्लू खान के अनुसार भगवान राम अथवा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे आला किरदार पूरी मानवता और  पूरे देश के प्रेरक हैं और वे जितने हिंदुओं के हैं, उतने ही मुस्लिमों के भी हैं। खान ने बताया कि प्रधानमंत्री के स्वागत में मुस्लिम भी किसी से पीछे नहीं रहेंगे और उचित अवसर पर वे मंदिर के लिए कारसेवा भी करेंगे।

Shri Ram Janmabhoomi Update, Ramnagari  will be lighted by Ghee lamp on Prime Minister welcome, Ram Temple bhoomi pujan, Ayodhya Ram Temple Update, राममंदिर का भूमिपूजन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

शिखर की ओर अयोध्या : शक्ति

सुभाषचंद्र बोस राष्ट्रीय विचार केंद्र के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता शक्ति सिंह के अनुसार, राम मंदिर के भूमिपूजन का मौका ऐतिहासिक होगा। प्रधानमंत्री के आगमन से अयोध्या पर्यटन विकास के शिखर की ओर होगी और अयोध्या रामभक्ति के साथ विकास की चमक से रोशन होगी। ऐसे में प्रधानमंत्री के आगमन से जुड़ा उत्साह सहज समझा जा सकता है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021