Move to Jagran APP

Ramadan 2020: इबादत के साथ चल रहा मदद का अशरा, कोरोना संक्रमण से बचाने वाले पुलिस योद्धाओं सम्मान

लखनऊ में रमजान के तीसरे अशरे में लोग कर रहे एक दूसरे की मदद आसपास के लोगों को दी जा रही राहत सामग्री।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 05:14 PM (IST)
Ramadan 2020: इबादत के साथ चल रहा मदद का अशरा, कोरोना संक्रमण से बचाने वाले पुलिस योद्धाओं सम्मान
Ramadan 2020: इबादत के साथ चल रहा मदद का अशरा, कोरोना संक्रमण से बचाने वाले पुलिस योद्धाओं सम्मान

लखनऊ, जेएनएन। अल्लाह की इबादत और दुआओं के इस रमजान पाक महीने के इस तीसरे अशरे में अल्लाह की खास रहमत बरसती है। यतीमों और गरीबों की सेवा के साथ इबादत करने वालों को अल्लाह खास ध्यान रख्ता है। शनिवार को घरों में नमाज के साथ ही खास गरीबों को दान करने का सिलसिला भी शुरू हो गया।  ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली की और से गरीबों को राहत सामग्री दी गई और राेजेदारों ने घराें में दबादत करने और इफ्तार की रकम दान करने की गुजारिश की गई।

prime article banner

मौलाना ने कहा कि आखिरी अशरा नेकी कमाने का होता है। शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद ने ईद और अलविदा की नमाज घरों में पढ़ने और  इफ्तारी की रकम से गरीबों की मदत करने का एलान किया। ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर ने धर्म व जाति से ऊपर उठकर इस संक्रमण काल में मदत करने की सभी से गुजारिश की है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से समाज को बचाने वाले पुलिस योद्धाओं को फूल देकर सम्मानित भ्री किया। इदारा- ए-शर‌इया फिरंगी महली के अध्यक्ष व काजी़-ए-शहर मौलाना मुफ्ती अबुल इरफान मियां फरंगी महली ने कहाकि 27 रमजा़न की रात को कुरआन शरीफ नाजि़ंल हुआ। इसलिए इन रातों की अहमियत काफी बढ़ जाती है। इस दिन रोजेदारों को खास इबादत करनी चाहिए।

ईद की खरीदारी को लेकर असमंजस

नेकी और ईद के इस तीसरे अशरे में खरीदारी का दौर भी शुरू हो जाता है। प्रशासन की ओर से लॉकडाउन के दौरान कुछ दुकानों को खोलने की छूट देने के एलान के साथ ही लोग दुकानों पर नजर आने लगे हैं। मौलानाओं ने नए कपड़े के बजाय साफ और सबसे बेहतर कपड़े पहनकर ईद मनाने की अपील की है। दुकानदार भी खरीदारी को लेकर असमंजस में है। दुकानदार इकबाल ने बताया कि सेवई च खजूर के अलावा अभी किसी तरह की खरीदारी नहीं हो रही है। तीसरे अशरे के पहले दिन से ही दान के लिए खरीदारी होने लगती थी, लेकिन बाजार में अभी सन्नाटा है।

इफ्तारी-रविवार की शाम

सुन्नी-6:50 बजे

शिया-7:01

सहरी सोमवार को सुबह

सुन्नी-3:43 बजे

शिया-3:35 बजे 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.