Move to Jagran APP

Rajasthan Karauli Mandir Pujari Murder Case: अयोध्‍या में अनशन पर बैठे संत परमहंस दास और राजूदास

संत राजूदास ने करौली में पुजारी को ज‍िंंदा जलाए जाने के मामले में राजस्थान सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। वहीं तपस्वी छावनी के संत परमहंस दास ने भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए शुरू क‍िया अनशन।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 01:27 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 05:41 PM (IST)
Rajasthan Karauli Mandir Pujari Murder Case: अयोध्‍या में अनशन पर बैठे संत परमहंस दास और राजूदास
पीएम नरेंद्र मोदी से की भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग।

अयोध्या, जेएनएन। राजस्थान के करौली गांव में पुजारी को जलाए जाने की घटना के विरोध में बजरंगबली की प्रधानतम पीठ हनुमानगढ़ी से जुड़े संत राजूदास ने रविवार को सुबह 10:30 बजे से अपने कक्ष में अनशन शुरू कर दिया। उनकी मांग है कि पुजारी की छह बेटियों में से कम से कम दो को सरकार नौकरी दे, उनकी पत्नी को तत्काल एक करोड़ की सहायता दी जाए और दोषियों पर जल्दी से जल्दी कठोर कार्रवाई की जाय। वहीं तपस्वी छावनी के संत परमहंस दास ने भी आमरण अनशन शुरू किया है। उनकी मांग है क‍ि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित क‍िया जाए।

loksabha election banner

हनुमानगढ़ी से जुड़े संत राजूदास ने राजस्थान सरकार को बर्खास्त करने की मांग भी की तथा कांग्रेस नेतृत्व पर जमकर निशाना साधा। कहा, उत्तर प्रदेश में हाथरस की घटना पर घडिय़ाली आंसू बहाने वाले राहुल गांधी एवं प्रियंका वाड्रा करौली की जघन्य घटना पर मौन हैं। युवा संत ने कहा, हाथरस की घटना को तिल का ताड़ बनाने वाले राहुल-प्रियंका करौली की अति जघन्य घटना नहीं दिखाई पड़ रही है। उन्होंने कहा, मांगें पूरी न होने तक अनशन जारी रहेगा और इस प्रयास में यदि हमारी जान जान भी जाती है, तो हमें खुशी होगी। 

वहीं राम मंदिर के लिए कई दिनों तक अन्न जल त्याग अनशन कर चर्चा में परमहंस दास ने तपस्वी छावनी पर ही अनशन शुरू क‍िया है। संत परमहंस दास भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करवाने के लिए अनशन पर बैठे है।रामघाट मोहल्ला स्थित तपस्वी जी की छावनी के महंत परमहंस दास ने सोमवार को तड़के 5:30 बजे से हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर अनशन शुरू किया। इस दौरान उनके समर्थन में अनेक हिंदू संगठनों के प्रतिनिधि आते जाते रहे। परमहंस दास का कहना है कि पाकिस्तान के अलग होने के बाद ही भारत को हिंदू राष्ट्र बन जाना चाहिए था और अब इस गलती को सुधारने की जिम्मेदारी यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.