लखनऊ, जेएनएन। पिछले तीन दिनों से मौसम साफ रहने से धूप खिली, जिससे पारा चढ़ गया है। वहीं मंगलवार से हवा का रुख बदलेगा। बुधवार को बारिश हो सकती है। लिहाजा, ठंड फिर बढऩा तय है। सोमवार को भी मेरठ समेत कई जिलों में बारिश हुई।

राजधानी समेत अधिकतर जनपदों में सुबह कोहरा पड़ रहा है। वहीं दिन में धूप निकल रही है। ऐसे में अधिकतम व न्यूनतम तापमान बढ़ गया है। सोमवार को राजधानी में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 23.1 सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान भी दो डिग्री अधिक 9.8 सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक मंगलवार को राज्य में हवा का रुख बदलेगा। उत्तरी-पश्चिमी की बजाय दक्षिणी पूर्वी हवा चलेगी। दोपहर बाद बादलों की आवाजाही होने लगेगी। शाम को मौसम करवट ले लेगा। बुधवार को बारिश के आसार हैं।

प्रयागराज में कई दिनों से कड़ाके की ठंड झेल रहे लोगों को सोमवार को दिन में गलन से कुछ राहत रही। सुबह से ही चटक धूप निकलने और सर्द हवाएं न चलने से ठंड कम रही। इससे अधिकतम पारा भी चढ़ गया। सोमवार को न्यूनतम 7.8 डिग्री सेल्सियस रहा। प्रतापगढ़ में ठंड से एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

हापुड़ में दिन में कई बार हल्की बूंदाबांदी भी हुई। इससे पारा भी करीब दो डिग्री तक गिर गया। आगरा में सुबह तो कोहरे भरी रही लेकिन कुछ देर बाद धूप निकलने से मौसम खुला रहा। मथुरा मे न्यूनतम 05 डिग्री सेल्सियस रहा। मेरठ में बूंदाबांदी के बाद एक बार फिर कड़ाके की ठंड पडऩे लगी है। यहां 0.4 मिमी बारिश हुई। मुजफ्फरनगर में 1.6 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। बागपत, बिजनौर में भी हल्की बारिश हुई। अलीगढ़ में  दिन में धूप खिली तो शाम को थोड़ी गलन बढ़ गई। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस