लखनऊ, जेएनएन। मौसम लगातार नरम बना हुआ है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, गुरुवार को भी प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर बारिश के आसार हैं। कहीं हल्की तो कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। राजधानी लखनऊ में भी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता बताते हैं कि पश्चिमी विक्षोभ के साथ ही राजस्थान पर कम दबाव के क्षेत्र के कारण उत्तर प्रदेश में मौसम नरम बना हुआ है। अगले दो दिन ऐसा ही रहने की उम्मीद है। गुरुवार को प्रदेश में कहीं अच्छी तो कहीं हल्की बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं। बुधवार को राजधानी में अधिकतम तापमान सामान्य से 5.4 डिग्री कम 35.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य के करीब 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वातावरण में आद्र्रता 83 फीसद रिकॉर्ड की गई।

गुरुवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ व कम दबाव के क्षेत्र के कारण मानसून आने से पहले जून का पहला सप्ताह भिगोता रहेगा। मानसून की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को बारिश रास आ रही है। वहीं अन्नदाता भी मानसून से पहले ही बारिश के आने से प्रसन्नचित हैं और खेतों को धान की बोआई के लिए तैयारी में जुटे हैं। लॉकडाउन के दौरान मौसम ने कम से कम लोगों को बड़ी राहत दी है। 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस