Move to Jagran APP

यूपी में आंधी के बाद बारिश व ओले गिरने से 12 लोगों की मौत, जनजीवन प्रभावित

धूल भरी आंधी के बाद बारिश से बुधवार शाम उत्तर प्रदेश में तबाही मच गई। कई स्थानों पर ओले गिरे, पेड़ उखड़ गए, विद्युत खंभे गिरे और मकान ढह गए।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 11:12 PM (IST)Updated: Thu, 10 May 2018 11:07 AM (IST)
यूपी में आंधी के बाद बारिश व ओले गिरने से 12 लोगों की मौत, जनजीवन प्रभावित
यूपी में आंधी के बाद बारिश व ओले गिरने से 12 लोगों की मौत, जनजीवन प्रभावित

लखनऊ (जेएनएन)। धूल भरी आंधी के बाद बारिश से बुधवार शाम उत्तर प्रदेश में तबाही मच गई। कई स्थानों पर ओले गिरे, पेड़ उखड़ गए, विद्युत खंभे गिरे और मकान ढह गए।  रेल और सड़क यातायात बाधित हुआ। पेड़ गिरने से ग्वालियर-बरेली हाईवे पर आवागमन ठप हो गया। आंधी पानी से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए। फसलों को नुकसान पहुंचा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आपदा पीड़ितों को तुरंत राहत पहुंचाने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

कई जिलों में ओले गिरे

आंधी का असर पश्चिमी उत्तर प्रदेश से होते हुए बुधवार देर शाम लखनऊ और आसपास के जिलों तक पहुंच गया। धूल भरी आंधी के चलते से मौसम का मिजाज बदल गया। कानपुर में आंधी-पानी के साथ कई जगह ओले गिरे। काफी संख्या में पेड़ और विद्युत पोल धराशायी हो गए। इटावा के थाना वैदपुरा क्षेत्र के ग्राम विचपुरी खेड़ा में विद्युत पोल गिरने से अकील की दबकर मौत हो गई। इसके अलावा जिले में दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई। पेड़ गिरने से जनकश्री का पैर टूट गया। जसवंतनगर के ग्राम सिंघावली में दीवार गिरने से संजय, लल्लन मलबे में दबकर घायल हो गए। ग्वालियर-बरेली हाईवे पर बसरेहर के समीप बुलाकीपुरा मोड़ पर पेड़ गिरने से दोनों ओर का आवागमन ठप हो गया। औरैया जिले में भी बारिश के साथ ओले गिरे। गांव डोरी का पुरवा में पेड़ गिरने से दबकर एक युवक और गांव जलूपुर में दीवार गिरने एक परिवार के चार लोग मलबे में दबने से घायल हो गए। कन्नौज जिले में भी बारिश संग ओले गिरे। छिबरामऊ के कसावा में टीनशेड उडऩे से नगला मान में मिजाबी लाल जख्मी हो गए। फर्रुखाबाद विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। निर्माणाधीन भवन की दीवार गिर गई।

हाथरस में बिजली गिरने से मौत

कानपुर देहात के झींझक क्षेत्र के मंगलपुर में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि पांच लोग झुलस गए। थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव मोहब्बतपुरा में बिजली गिरने से भूपेंद्र (20) की मौत हो गई। लक्ष्मी टॉकीज के पास मकान की दीवार गिरने से तीन लोग मलबे में दबकर घायल हो गए। गांव भरतपुर में नौहरे की दीवार गिरने से अनीता की मौत हो गई। बीना व लकी घायल हो गए। आगरा में बुधवार शाम एकदम से पलटे मौसम में तेज रफ्तार अंधड़, बरसात और ओलावृष्टि के चलते ब्रज मंडल में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन घायल हुए हैं। जानवर भी हताहत हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.