Move to Jagran APP

रेलवे ने मदर्स डे पर मह‍िलाओं को द‍िया खास उपहार, बच्‍चों के ल‍िए बर्थ में क‍िया बेबी सीट का प्रावधान

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक रेखा शर्मा ने बताया क‍ि गाड़ी संख्या 12229/30 में नवजात श‍िशुओं के साथ यात्रा करने वाली मह‍िलाओं के लिए विशेष बर्थ की व्यवस्था की है। इससे उनकी यात्रा और आरामदायक होगी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 09 May 2022 06:07 PM (IST)Updated: Tue, 10 May 2022 07:38 AM (IST)
रेलवे ने मदर्स डे पर मह‍िलाओं को द‍िया खास उपहार, बच्‍चों के ल‍िए बर्थ में क‍िया बेबी सीट का प्रावधान
उत्‍तर रेलवे के लखनऊ मंडल ने माताओं को दिया उपहार।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। मदर्स डे के अवसर पर उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल ने समस्त माताओं के प्रति सम्मान प्रदर्शित करते हुए बर्थ में खास व्‍यवस्‍था की है। रेलवे ने नवजात शिशुओं के साथ यात्रा करने वाली माताओं की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए मदर्स डे आठ मई से एक नई पहल करते हुए बर्थ में बेबी सीट की व्‍यवस्‍था की है।

loksabha election banner

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक रेखा शर्मा ने बताया क‍ि गाड़ी संख्या 12229/30 के 3rd AC के B -4 (कोच संख्या 194129) की बर्थ नंबर 12 और 60 को विशेष रूप से डिज़ाइन क‍िया गया है। उन्‍होंने बताय क‍ि इस कोच में बेबी सीट का प्रावधान किया गया है। ताकि अपने नवजात शिशुओं के साथ यात्रा करने वाली माताएं आराम से अपनी यात्रा कर सकें|

उन्‍हाेंने बताया क‍ि इन सीटों की विशेषता यह है कि इन पर माताएं अधिक सुविधा के साथ अपने नवजात शिशुओं को अपने साथ रख कर यात्रा कर सकती हैं एवं आवश्यकता पड़ने पर इस बेबी सीट को फोल्ड भी किया जा सकता है। इन बेबी सीटों में शिशुओं की सुरक्षा के लिए भी विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं |


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.